खाने के साथ-साथ जीवन के कष्टों को दूर भी करते हैं पान के पत्ते
खाने के साथ-साथ जीवन के कष्टों को दूर भी करते हैं पान के पत्ते
Share:

पान के पत्तों की अगर बात करें तो हिन्दू धर्म में इसका काफी महत्व है। हिन्दू धर्म में अधिकतर पूजा में पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। यह पत्ते खाने में जितने स्वादिष्ट लगते हैं उससे कहीं ज्यादा इनकी मान्यता धार्मिक कार्यों मे भी है. इन पान के पत्तों की वजह से आप कई परेशानियों को टाटा कर सकते है। ज्योतिष में भी पान के पत्तों का अलग ही महत्व बताया गया है जिसका इस्तेमाल करके आप काफी फायदा उठा सकते हैं। इतना ही नहीं आपके बिगड़े काम भी पूरे हो जाएंगे। हम आपको यहां पान के पत्तों के तीन कारगर उपायों के बारे में बता रहे हैं आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में....

पान के पत्तों के अनेक उपाय हैं जो घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखते हैं और सुख.समृद्धि घर में बनाए रखते हैं। पान के पत्तों से भगवान शिव की पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। 

अगर घर के किसी सदस्य को नजर लग गई है तो पान के पत्ते में 7 गुलाब की पंखुडियां रख कर उसे खिला देंए नजर उतर जाएगी। पान के पत्तों का दान करने से व्यापार में वृद्धि होती है।

व्यापार में अगर घाटा हो रहा है तो शनिवार के दिन 5 पीपल के पत्ते तथा 8 पान साबुत डंडी वाले लेकरए एक धागे में पिरो लें और इस माला को अपनी दुकान या ऑफिस में पूर्व दिशा में लटका दें। जब पत्ते सूख जाएं तो इन्हें किसी नदी में प्रवाहित कर दें व्यापार में लाभ होने लगेगा। 

 

इन बर्तनों में भोजन करने से आपके घर आएगी समृद्धि और साथ ही रहेंगे स्वस्थ

ये काम जो जीवन में दिलाते है हमेशा सफलता

आपके घरो में इन कारणों से हो सकते है वास्तु दोष

तो इस वजह से घर में आये दिन परेशानियां आते ही रहती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -