अखिलेश और शिवपाल में दो फाड़, छीन लिये सात मंत्रालय
अखिलेश और शिवपाल में दो फाड़, छीन लिये सात मंत्रालय
Share:

लखनऊ : कभी यूपी के मंत्री अखिलेश यादव और मंत्री शिवपाल यादव में दांत कटी रोटी हुआ करती थी लेकिन जैसे-जैसे यूपी में विधानसभा चुनाव सामने आते जा रहे है वैसे वैसे न केवल यादव परिवार का संघर्ष सड़क पर आने लगा है वहीं अब इसके चलते अखिलेश और शिवपाल के बीच दो फाड़ भी हो गई है। फिलहाल अखिलेश ने शिवपाल से सात मंत्रालयों का प्रभार छिनकर अपना वर्चस्व बताने का प्रयास किया है।

गौरतलब है कि शिवपाल और अखिलेश रिश्ते में चाचा भतीजे लगते है लेकिन यादव परिवार में अब वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गई है। शिवपाल यादव और मुलायम सिंह भले ही आपस में भाई भाई हो लेकिन कहते है न कि राजनीति में सब कुछ जायज होता है, लिहाजा अब शिवपाल पर मुलायम के बेटे अर्थात अखिलेश यादव भारी पड़ने लगे है। बताया गया है कि बीते कई दिनों से दोनों चाचा भतीजे के बीच शीत युद्ध चल रहा था लेकिन इसका परिणाम सामने आने लगा है।

बताया गया है कि अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल से सात मंत्रालयों का प्रभार छिन लिया है। उनके पास पीडब्ल्यू डी जैसा महत्वपूर्ण विभाग भी था। इतना ही नहीं अखिलेश ने शिवपाल से प्रभार छिनने के बाद अन्य मंत्रियों को भी जिम्मेदारी तुरत फुरत सौंप दी है।

दे सकते है त्याग पत्र

बताया गया है कि अपने भतीजे अखिलेश की करतूत से शिवपाल यादव खासे नाराज है और उन्होंने अखिलेश को लेकर मुलायम सिंह से चर्चा भी की है। बताया जाता है कि नाराज शिव पाल आज शाम तक मंत्रिमंडल से त्याग पत्र भी दे सकते है। बीती रात से ही सैफई में शिवपाल के घर पर उनके समर्थक जुटे हुये है और आगे की रणनीति पर विचार मंथन कर रहे है।

सपा सूत्रों की यदि माने तो मुलायम सिंह ने न तो अखिलेश को कुछ कहा है और न ही शिवपाल का तर्क उन्होंने सुनने का प्रयास किया। अलबत्ता दोनों के बीच संतुलन बनाने के लिये जरूर मुलायम ने अब अखिलेश की जगह शिवपाल को यूपी सपा का अध्यक्ष बना दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -