चहल के आगे नतमस्तक हुआ अफ्रीका, बना डाले ये रिकॉर्ड
चहल के आगे नतमस्तक हुआ अफ्रीका, बना डाले ये रिकॉर्ड
Share:

दूसरे वनडे में विजयी रथ जारी रखते हुए भारत ने 6 मैचों की वनडे सीरीज में उसने 2-0 की बढ़त बना ली है. पहले चहल और कुलदीप यादव की धारदार गेंदबाजी और फिर कप्तान कोहली और शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरा मैच जितवाया. इससे पहले भारतीय टीम डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेल गए पहले मैच में भी विजयी रही थी. अफ्रीकी टीम एक बार भी भारतीय टीम पर हावी नहीं दिखाई दी, जबकि, भारतीय टीम शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी थी.

भारत की इस शानदार जीत में सबसे बड़ा और अमूल्य योगदान गेंदबाज युजवेंद्र चहल का रहा, चहल ने अफ्रीका की आधी टीम को पैवेलियन का रास्ता दिखाया, और इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपनी नाम किये. चहल ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट झटके. इस तरह उन्होंने पहली बार वनडे करियर में 5 विकेट लेने का कारनामा किया. इससे पूर्व उनका शानदार प्रदर्शन 25 रन देकर 3 विकेट लेना था. चहल ने सभी भारतीय गेंदबाजों को पछाड़ते हुए सेंचुरियन में वनडे में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया. 

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम 118 रन के शर्मनाक स्कोर पर भारत के सामने नतमस्तक हो गई. अफ्रीका का टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक बुरी तरह फ्लॉप रहा, कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने खुलकर शॉट न खेल सका, और एक के बाद एक ताश के पत्ते की तरह पूरी अफ्रीकी टीम बिखरती गई. 118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन के नाबाद 51 रन कप्तान विराट कोहली के नाबाद 46 रनो के सहारे आसानी से अफ्रीका को 9 विकेट से पराजित किया. 

भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर रहाणे ने दिया यह बयान

गांगुली को भरोसा, सीनियर टीम में जगह बनाएंगे ये जूनियर खिलाड़ी

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -