'तेरे नाम' फेम भूमिका चावला मना रही आज अपना 39वां बर्थडे...
'तेरे नाम' फेम भूमिका चावला मना रही आज अपना 39वां बर्थडे...
Share:

राधे भैया की निरजला यानि एक्ट्रेस 'भूमिका चावला' आज 21 अगस्त को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है. भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में साउथ इंडस्ट्री से की थी. लेकिन बॉलीवुड में उनकी पहचान फिल्म 'तेरे नाम' से हुई थी. फिल्म वर्ष 2003 में आई थी जिसमे भूमिका 'सलमान खान' के साथ लीड रोल में नजर आई थी.

फिल्म में एक बिगड़ैल और गुंडे राधे भैया (सलमान खान) और मासूम सी लड़की निरजला (भूमिका चावला) की कहानी थी, जिसमे भूमिका की एक्टिंग तारीफ-ए-काबिल थी. लोगो ने भूमिका के किरदार की काफी सराहना भी की. साथ ही फिल्म में इस जोड़ी ने कमाल कर दिया था. फिल्म बहुत हिट रही थी.

तेरे नाम फिल्म के बाद भूमिका फिल्म 'रन' (2004) में नजर आई थी साथ ही फिल्म 'दिल ने जिसे अपना कहा' में दोबारा भूमिका और सलमान की जोड़ी एक बार फिर परदे पर नजर आई थी लेकिन इस बार यह जोड़ी फिर से वही कमाल नहीं कर पाई थी.

फिल्म 'तेरे नाम' के लिए भूमिका को 'बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड' भी मिला था. इस अवार्ड के जीतने के बाद भूमिका 'वन फिल्म वंडर कैटेगरी' में शामिल हो गई थी.

बॉलीवुड से ज्यादा भूमिका ने तमिल और तेलुगु सिनेमा में धमाल मचाया है. वह यहाँ काफी एक्टिव भी रही थी. फिल्म तेरे नाम के बाद भूमिका बॉलीवुड में ज्यादा नहीं चल पाई थी. इसलिए उन्होंने बॉलीवुड से थोड़ा ब्रेक ले लिया था. साल 2007 में 'गांधी माय फादर' के एक लंबे समय बाद वह साल 2016 में फिल्म 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में नजर आईं. इस फिल्म में वह धोनी की बहन के रोल में थीं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सनी लियोनी क्या आई आफत लाई, केस हुआ दर्ज

29 सालो बाद सिनेमाघरो में रिलीज़ होने जा रही है 'गुलज़ार' की यह फिल्म

सुनील ग्रोवर ने चंदू चायवाले का उड़ाया मजाक... चंदू ने भी दिया करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -