92वे ऑस्कर के पूरे हुए नामांकन, 20 बेस्ट एक्टर में सिर्फ एक अश्वेत
92वे ऑस्कर के पूरे हुए नामांकन, 20 बेस्ट एक्टर में सिर्फ एक अश्वेत
Share:

सिनेमा जगत में दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार ऑस्कर के 92वें संस्करण में इस बार परंपरागत ढर्रे पर ही नामांकनों का चयन किया जाएगा. इस बार अधिकतर नामांकन श्वेत कलाकारों के ही किए गए हैं. बेस्ट एक्टर को ही देखें तो 20 नामांकनों में सिर्फ एक अश्वेत है. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिनथिया एरिवो ने ही जगह बना पाई है. अमेरिका के डॉल्बी थिएटर में इन पुरस्कारों की घोषणा 9 फरवरी यानी रविवार की रात को की जानी वाली है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नामांकनों के गैर समावेशी चयन में दूसरा उदाहरण अवक्वाफिना हैं जिन्होंने गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में इस बार धूम मचाई थी और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता था. अवक्वाफिना ग्लोब पुरस्कार जीतने वाली पहली एशियाई मूल की महिला बनीं थीं. वहीं लेकिन ऑस्कर चयन समिति ने उनका नाम नहीं चुना है. इसी तरह हर दिल अजीज जेनिफर लोपेज की हस्टलर को भी नामांकन से बाहर रखा गया. ऑस्कर नामांकन में जगह नहीं बना पाने वाली नामी हस्तियों में बेयॉन्स भी शामिल हैं. द लायन किंग में उनके बेहद लोकप्रिय गीत स्पिरिट को नहीं चुना गया है. इन नामांकनों से साफ है कि पिछली बार की तरह इस बार ऑस्कर में महिलाओं और अल्पसंख्यकों को कुछ हाथ नहीं लगने वाला है.

पूरी तरह शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा: आपकी जानकारी एक लिए हम आपको बता दें कि 92वें ऑस्कर पुरस्कारों के दौरान मेहमानों को पूरी तरह शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा. इसमें भी 70 फीसदी भोजन हरा और पत्तेदार होगा जबकि शेष 30 फीसदी भी शाकाहारी भोजन ही होगा. अकादमी ने इसकी घोषणा करते हुए पहले ही कहा था कि ऑस्कर एक वैश्विक संस्था है और दुनिया को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है. हम दुनिया के कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मीडिया को देखकर इस वजह से शर्मशार हुई ये मशहूर सिंगर

हॉलीवुड की यह 4 फिल्मे जिन्हे बार -बार देखने को करता है मन

न्यूड पोज देते जरा भी नहीं शर्माती यह हॉट मॉडल, देखें हॉट तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -