यूक्रेन पर हमला शुरू होने के बाद से 9,166 रूसी सैनिक मारे गए: रिपोर्ट
यूक्रेन पर हमला शुरू होने के बाद से 9,166 रूसी सैनिक मारे गए: रिपोर्ट
Share:

 मॉस्को ने नौ दिन पहले कीव पर अपना सैन्य हमला शुरू किया था, कम से कम 9,166 रूसी सैनिक मारे गए हैं, यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय के अनुसार। रूस ने 939 बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 404 यूनिट ऑटोमोबाइल उपकरण, 251 टैंक, 105 आर्टिलरी सिस्टम, 60 ईंधन टैंक, 50 मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर, 37 हेलीकॉप्टर, 33 विमान, 18 वायु रक्षा इकाइयां, तीन मानव रहित हवाई वाहन और दो स्पीड बोट खो दिए। मंत्रालय के एक ट्वीट के अनुसार, 24 फरवरी से शुक्रवार के बीच।

मंत्रालय के अनुसार, इन आंकड़ों को अभी भी स्पष्ट किया जा रहा है क्योंकि "सैन्य कार्यों की उच्च तीव्रता के कारण सटीक गणना असंभव है।" यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने शुक्रवार को एक फेसबुक पोस्ट में खुलासा किया कि रूस ने "अधिकांश परिचालन भंडार को समाप्त कर दिया है और दक्षिणी और पूर्वी सैन्य जिलों से अतिरिक्त बलों और संसाधनों के हस्तांतरण की तैयारी शुरू कर दी है" क्योंकि यह कोशिश जारी है कीव पर कब्जा करने के लिए।

स्रोत के अनुसार, रूसी सैनिकों का एक समूह काला सागर नौसैनिक ठिकानों से पीछे हट गया है, हालांकि वे अभी भी "जतोका में नौसैनिकों के उतरने की तैयारी कर रहे हैं"। पोस्ट ने आगे कहा कि रूसी सैनिकों ने एक अन्य महत्वपूर्ण शहर खेरसॉन पर कब्जा करने के एक दिन बाद एक बंदरगाह शहर मारियुपोल पर कब्जा कर लिया था। नौ दिन पहले हमला शुरू होने के बाद से, खेरसॉन गिरने वाला पहला बड़ा शहर बन गया है।

विस्तारवादी नियत दुनिया भर में दबाव पैदा कर रही है : उपराष्ट्रपति

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कब्जा कर लिया

यूक्रेन-रूस तनाव:यूक्रेन के चिड़ियाघर से शेर, बाघ पोलैंड भेजे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -