तुर्की में पुलिस मुख्यालय में धमाका, 9 की मौत

तुर्की में पुलिस मुख्यालय में धमाका, 9 की मौत
Share:

तुर्की : यहां एक बार फिर हमलावरों ने पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाते हुये धमाके किये। बताया गया है कि हमले में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है वहीं 60 से अधिक लोग घायल होना बताया जा रहा है। बम धमाके लिये कार बम का उपयोग करने की बात सामने आई है। जिस जगह धमाका हुआ, वह पुलिस मुख्यालय दक्षिण पूर्व तुर्की में स्थित है और यहां कई पुलिसकर्मी घटना के समय मौजूद थे।

बताया कुर्दिशों  का हाथ

धमाके के बाद सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चैकस कर दिया गया है तथा पुलिस बल के साथ ही अन्य सुरक्षा बलों के जवान चारों ओर तैनात कर दिये गये है। बताया गया है कि हमले के पीछे कुर्दिश विद्रोहियों को दोषी माना जा रहा है। हमले की जांच करने के लिये सुरक्षा ऐजिंसियों को आदेश दिये गये है और जांच भी शुरू कर दी गई है। अभी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि धमाके में कुर्दिशों का ही हाथ है।

गौरतलब है कि तुर्की में इसके पहले भी बम धमाके हुये है और इसके लिये पुलिस के साथ ही सेना के मुख्यालयों को ही निशाना बनाया गया था। जिन कुर्दिश विद्रोहियों पर धमाका करने का दोषी माना जा रहा है वह कुर्दिश वर्कर्स पार्टी या पीके केके बताये गये है और इन्हीं से जुड़े आतंकियों ने पिछले दिनों भी धमाके कर कई लोगों को मौत की नींद सुला दिया।

शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटककर किया 400 किमी का खतरनाक सफर

सीरिया में आईएस के ठिकानों पर मंगलवार को तुर्की ने गोले दागे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -