बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा में 9 की मौत

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दिन से जो हिंसा का जो सिलसिला शुरूहुआ , वो आज मतदान के दिन भी जारी रहा .मतदान शुरू होने के बाद से ही कई इलाकों से बम धमाके, मारपीट, मतदान पेटी जलाने, मतपत्र फेंकने और फायरिंग जैसी हिंसक घटनाओं के कारण 9 लोगों की मौत हो गई , वहीं . मुर्शिदाबाद में निर्दलीय उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई .

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में अब तक कुल 9 लोग मारे जा चुके हैं .दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 2, नदिया जिले में 1 और नंदीग्राम में भी दो मौत होने की खबर है .मृतक विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हैं .इनमें सीपीआई(एम) कार्यकर्ता, टीएमसी, बीजेपी कार्यकर्ता और एक निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है.कहा जा रहा है कि हिंसा में अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ता ने एक दूसरे को निशाना बनाया .कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना मिली है .

उल्लेखनीय है कि नादिया जिले के सांतीपुर में गुस्साए स्थानीय लोगों ने उत्पात मचा रहे एक बाइक सवार की पीट -पीट कर हत्या कर दी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कुछ उत्पाती तत्व टीएमसी का झंडा लिए वोटरों को धमका रहे थे. भीड़ के हमले में एक व्यक्ति मारा गया जबकि दो घायल हो गए. उधर ,मुर्शिदाबाद की पातिकाबरी पंचायत में एक उम्मीदवार सयान शेख की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मतदान केंद्र के पास खड़े शेख पर बाइक सवार अज्ञात हमलावर ने फायरिंग की जिसमें उनकी मौत हो गई.

यह भी देखें

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान भड़की हिंसा

कलकत्ता : 6 टन सड़ा मांस पकड़े जाने के बाद मचा हड़कंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -