पंजाब में जहरीली शाराब से 86 लोगों की मौत, 7 आबकारी और 6 पुलिसकर्मी निलंबित

Aug 02 2020 09:59 AM
पंजाब में जहरीली शाराब से 86 लोगों की मौत, 7 आबकारी और 6 पुलिसकर्मी निलंबित

चंडीगढ़: पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शनिवार देर रात तक मरने वालों की तादाद बढ़कर 86 पहुँच गई है. पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सात आबकारी अधिकारियों और छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. स्थानीय अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है.

सरकार ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं इस मामले में अब तक 25 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. जहरीली शराब से सबसे अधिक तरनतारन में 63 मौतें हुई हैं, जिसके बाद अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 मौतें दर्ज की गईं हैं. राज्य में बुधवार रात से शुरू हुई त्रासदी में शुक्रवार की रात तक 39 लोगों की जान चले गई थी. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, सीएम अमरिंदर ने छह पुलिसकर्मियों के साथ सात आबकारी अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया है. निलंबित किए गए अधिकारियों में दो उप पुलिस अधीक्षक और चार थाना प्रभारी शामिल हैं. सीएम अमरिंदर ने कहा कि इस मामले में किसी भी सरकारी अधिकारी या अन्य को संलिप्त पाया जाता है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब के उत्पादन और बिक्री को रोकने में पुलिस और आबकारी विभाग की विफलता शर्मनाक है.

यरूशलेम के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम