हर घर तिरंगा अभियान को झटका, ये 85 हज़ार परिवार अपने घरों में नहीं फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज !

लखनऊ: देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ का जश्न देश का प्रत्येक नागरिक मनाए, इसके लिए हर घर तिरंगा पहुंचाया जा रहा है। इसका उद्देश्य है कि देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ अविस्मरणीय हो। इस मौके पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव की खुशी हर द्वार तक पहुंचे। लेकिन, आजादी के इस अमृत महोत्सव में भी 85 हजार परिवार ऐसे हैं, जो अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहरा सकेंगे।

दरअसल,  ये वो परिवार हैं जो लगभग तीन सालों से अपने प्रधानमंत्री आवास की बाट जोह रहे हैं। आवास सर्वे, जियो टैगिंग, बैंक खाता देने समेत तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आवास साइट से नाम गायब होने वाले इन परिवारों को उम्मीद थी कि, इस आजादी के अमृत महोत्सव पर उनको घर की सौगात मिल जाएगी। वो भी अपने घर पर देश का ध्वज फहराकर हर घर झंडा अभियान में शामिल होंगे। 

टोंडरपुर ब्लॉक के भन्नू तिवारी भरी आंखों व रुधे हुए गले से बताते हैं कि, तीन साल हो गए, तब से अब तक प्रधानमंत्री आवास की प्रतीक्षा है। अधिकारी आए थे, सर्वे करके गए थे। फूस की छत और दीवारें देख कर शीघ्र आवास दिलाने का आश्वासन भी दे गए थे। लेकिन, वो दिन है और आज का दिन है, कोई भी दूसरी बार पूछने तक नहीं आया। सर्वे के बाद कई बार अपने आवास की जानकारी लेने ब्लॉक भी गए, लेकिन वहां बताया गया कि साइट पर नाम चढ़ चुका है। पर कुछ दिनों बाद कहा गया साइट से नाम हट गए हैं। तिवारी ने बताया कि उन जैसे सैंकड़ो लोग है, जिनकी अपने आवास की आस अब टूटने लगी है।

बड़ा खुलासा: भारतीय सेना के डॉक्टर को चीन ने किया किडनैप, फिर कर डाली हत्या

इस दिन से शुरू होगी रजनीकांत और ऐश्वर्या की फिल्म की शूटिंग

राजस्थान में एकसाथ 1 करोड़ बच्चे गाएंगे देशभक्ति गीत, बनेगा विश्व रिकॉर्ड !

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -