राजस्थान में एकसाथ 1 करोड़ बच्चे गाएंगे देशभक्ति गीत, बनेगा विश्व रिकॉर्ड !

जयपुर: राजस्थान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 12 अगस्त को सभी स्कूलों में बच्चे एक साथ राष्ट्रभक्ति गीत गाएंगे। इस दौरान एक करोड़ छात्र-छात्राएं राष्ट्रभक्ति गीत गाकर विश्व रिकॉर्ड कायम करेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने जानकारी दी है कि बच्चों में देश प्रेम की भावना जगाने के मकसद से आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में शुक्रवार को सुबह 10 बजे एक ही वक़्त पर देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रमों में संबंधित जिला प्रभारी मंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि देशभक्ति गायन कार्यक्रम में तक़रीबन एक करोड़ स्कूली बच्चों के भाग लेने का अनुमान जताया जा रहा है, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड बन सकता है।

पवन कुमार गोयल ने आगे कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम जिले के उन जगहों पर किया जाएगा, जिन जगहों पर पहले भी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है। ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक स्तरीय प्रशासन द्वारा ये कार्यक्रम सबसे बड़े स्टेडियम या सबसे बड़े स्कूल के खेल मैदान में आयोजित कराया जाएगा। जबकि, स्कूल स्तरीय कार्यक्रम स्कूल प्रांगण में ही आयोजित कराया जाएगा।

भीमा कोरेगांव मामले में वरवरा राव को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर दी जमानत

राष्ट्रगान गाते-गाते 81 वर्षीय पूर्व सैनिक ने तोड़ा दम, 1962 के भारत-चीन युद्ध में रहे थे शामिल

ओवैसी की पार्टी में ISIS का आतंकी, बना चुका था 15 अगस्त को बम ब्लास्ट का प्लान

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -