झाबुआ में ब्लास्ट से 83 की मौत,150 लोग घायल,CM ने किया मुआवजे का एलान

झाबुआ : मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद में डेटोनेटर्स फटने से करीब 83 लोगों की मौत हो गई, जिसके कारण अधिक नुकसान हुआ। हालत यह रही कि होटल की छत विस्फोट के कारण गिर गई। दूसरी ओर इस हादसे में करीब 150 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। दूसरी ओर फायरब्रिगेड, पुलिस और अन्य विभाग के कर्मचारी अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे।

घटना के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हज़ार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उन्होंने कहाकि झाबुआ के प्रभारी मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य तथा कलेक्टर सहित शीर्ष अधिकारी दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं। मैं निरंतर संपर्क में हूँ।

मिली जानकारी के अनुसार पेटलावद क्षेत्र के एक बस स्टेंड पर शनिवार प्रातः 8.30 बजे यह दुर्घटना हुई। इस दौरान एक डेटोनेटर्स में ब्लास्ट हुआ। होटल के समीप पत्थर तोड़ने का कार्य किया जा रहा था। डेटोनेटर्स फटने से मिट्टी, कंकर और लोहे के टुकड़े यहां वहां बिखर गए। इस दौरान डेटोनेटर्स फटने वाले स्थान के कुछ दूरी पर खड़े लोग ऐसे घायल हो गए कि उनका सारा शरीर खून से सन गया।

विस्फोट से पत्थर तोड़ने के कार्य वाली दुकान पर रखी जिलेटिन की छड़ें और कई विस्‍फोटक की छड़ें भी प्रभावित हुई और छड़ों ने आग पकड़ ली। लोगों ने आगजनी को रोकने के लिए प्रयास किए। मामले में जांच के आदेश अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। घायलों को राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -