देशभर में 827 ट्रेनें हुई रद्द, बिहार-बंगाल जाने वाली कई गाड़ियां भी हैं शामिल
देशभर में 827 ट्रेनें हुई रद्द, बिहार-बंगाल जाने वाली कई गाड़ियां भी हैं शामिल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने देशभर में बीते मंगलवार को चलने वाली 800 सौ से अधिक ट्रेनों को आंशिक रूप से और पूरी तरह से रद्द कर दिया है. वहीं, इन ट्रेनों में बड़ी संख्या पैसेंजर और स्पेशल ट्रेनों भी मौजूद है. दिल्ली से बिहार, बंगाल और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली कई ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं. पैसेंजर ट्रेनें डीईएमयू की ज्यादातर ट्रेनें सम्मलित हैं. इससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, रद्द पैसेंजर ट्रेनों में सबसे अधिक पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत की ट्रेनें सम्मलित हैं.

भारतीय रेलवे की नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम के अनुसार मंगलवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों की जारी लिस्ट के अनुसार 827 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. इनमें 571 ट्रेनों को पूरी तरह और 256 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. वहीं, जिन ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है वे ट्रेनें अपने प्रस्थान स्थल से खुलेंगी, लेकिन बीच में कई स्टेशनों पर नहीं रूकेंगी या फिर कई ट्रेनें अपने गंतव्य स्थल से पहले ही रुक जाएंगी. ऐसे में मंगलवार को सफर करने की योजना बना रहे हैं तो पहले रेलवे द्वारा जारी लिस्ट जरूर चेक कर लीजिए.

इन रद्द रहने वाली ट्रेनों में ज्यादातर पैसेंजर और मेल ट्रेनें ही हैं. वहीं, कुछ एक्सप्रेस, सुपरफास्ट, हमसफर, संपर्क क्रांति और डबलडेकर जैसी ट्रेनें भी सम्मलित हैं.  लिस्ट के अनुसार कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और कुछ ट्रेनों का रूट को डायवर्ट भी कर दिया गया है.

डिपुओं के लिए दूसरे राज्यों की सरकारों से आएगा राशन

भारत की पहली महिला गवर्नर सरोजिनी नायडू की 71वीं पुण्यतिथि आज

बजट से संशोधित वेतनमान और नियमित नौकरी की आस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -