मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत
मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत
Share:

काबुल : अफ़ग़ानिस्तान में हाल ही एक हादसा हो गया जिसमें 8 बच्चों की मौत हो गई. इसमें चार भाई बहन थे के साथ कुल 8 बच्चे मारे गए हैं. दरअसल, ये बच्चे मोर्टार के साथ खेल रहे थे जिसमें विस्फोट हो गया और वो बच्चे इस हादसे का शिकार हो गए. इस बात की जानकारी उनके परिजनों ने शनिवार को दी जबकि हादसा शुक्रवार को हुआ था. बताया जा रहा है मोर्टार में बिना फटे ही विस्फोट हुआ है जिसके कारण ये स्थिति बनी है. 

तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार

जानकारी के लिए बता दें, हादसे में इन 8 बच्चों के अलावा 6 अन्य बच्चे भी घायल हुए हैं. बच्चों को उत्तर-पश्चिमी प्रांत फरयाब के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति गंभीर है. उन सभी बच्चों की उम्र पांच साल से 12 साल के बीच बताई जा रही है. वहीं जो बच्चे मारे गए हैं उनके चाचा शुक्रुल्ला का कहना है कि 'बच्चों को एक मोर्टार मिला और वे इसे अपने घर के पास ले आए.' वहीं बच्चों के एक भाई मोहम्मद आलम ने बताया कि 'उन्हें नहीं पता था कि यह क्या है और जब वे इससे खोलने की कोशिश कर रहे थे तो इसमें अचानक विस्फोट हो गया.' 

भारतीय सेना प्रमुख के बयान से भड़का पकिस्तान, बोला - हम भी युद्ध के लिए तैयार हैं

ये हादसा अनजाने में हुआ जिसे लेकर आलम ने कहा कि जब वो घटना स्थल पर पहुंचे तो बच्चे खून से लथपथ पडे हुए थे. वहीं अधिकारीयों का कहना है कि इस विस्फोट में तालिबान जिम्मेदार है जिसने पिछले सप्ताह कोह ए सैयद गांव पर कब्जा कर लिया था और इसी जगह पर बच्चे रहते थे. यानी इस हादसे को एक तालिबान का अटैक कहा जा रहा है.

खबरें और भी...

इस जानवर के जहर से बनती है कैंसर की दवाई

नाइजीरियन कमांडर का आदेश, बोको हरम पर कोई रहम नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -