केन्या में बाढ़ का कहर जारी, अब तक कुल 72 लोगों की मौत
केन्या में बाढ़ का कहर जारी, अब तक कुल 72 लोगों की मौत
Share:

नैरोबी: पश्चिमी केन्या में निरंतर हो रही भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण 34 लोगों की मौत हो गई है. केन्या के गृह मंत्री फ्रेड मातिआंगी के अनुसार, पोकोट सेंट्रल जिले के तकमाल इलाके में हुए भूस्खलन के कारण तक़रीबन 17 लोगों की मौत हो गई है. वहीं दक्षिणी पोकोट में परूआ और तपाच गांवों में भूस्खलन के चलते 12 लोग मारे जा चुके हैं.

पश्चिमी पोकोट काउंटी के कमिश्नर ओकेलो के अनुसार, दो नदियों में बाढ़ आई हुई थी, जिसके बाद हालात बेकाबू हो गए. कीटाले और लोडवार के बीच एक कार भी बाढ़ के पानी में बाह गई, जिसके बाद 5 अन्य लोगों की भी जान चले गई. पूर्वी अफ्रीका में सामान्य दिनों से ज्यादा बारिश होने की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई हैं. इस बाढ़ से पूर्वी अफ्रीका के 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. करोड़ों की संपत्तियों को क्षति पहुंची है. बारिश के कारण होने वाली घटनाओं में बीते एक महीने के अंदर अब तक 72 लोगों की मौत हो गई है.

मौमस वैज्ञानिकों का कहना है कि सोमालिया, दक्षिणी सूडान और केन्या के कई इलाकों में 4 से 6 हफ्ते लगातार बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. नवंबर में होने वाली यह बारिश लोगों के लिए परेशानी का कारण बनकर आई है. सामान्य दिनों में इस महीने में बारिश इतनी अधिक नहीं होती है.

न्यूजीलैंड : भूकंप के तेज झटकों ने हिलाई धरती, तीव्रता ने बढ़ाई परेशानी

अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, भारी संख्या में आंतवादियों का किया ढेर

सांप के जहर से भी खतनाक है ये पौधा, इसको छूना हो सकता है खतरनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -