बैरल बम विस्फोट में 72 की जान गई
बैरल बम विस्फोट में 72 की जान गई
Share:

सीरिया : सीरिया में बैरल बम विस्फोट से करीब 72 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। मामले में एलेप्पो प्रांत में सरकार ने हेलीकाॅप्टर से बैरल बम गिराया। दूसरी ओर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई में 72 लोगों की जान चली गई। यही नहीं ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार संस्था द्वारा जानकारी दी गई है कि करीब 60 लोग अल- बाब  में अपनी जान गंवा चुके हैं। दूसरी ओर 12 अन्य लोगों को मौतों का सामना करना पड़ा है। सीरिया और अन्य क्षेत्रों में लगातार लड़ाई जारी है। यहां विद्रोहियों और सरकार के बीच जमकर जंग छिड़ी हुई है। इस दौरान आतंकी संगठन आईएसआईएस भी यहां काफी सक्रिय हैं। दूसरी ओर सरकार द्वारा हेलीकाॅप्टर से बैरल बम गिराया गया।

तो दूसरी ओर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई में 72 लोग ही मारे गए। उल्लेखनीय है कि बैरल बम एक बड़े बक्सों में भरा हुआ बारूद होता है जिसे विस्फोटक का काम करना होता है।

दूसरी ओर कहा गया है कि ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार संस्था द्वारा कहा गया है कि अल- बाव में मारे गए 12 लोगों की मौत प्रांत के दूसरे क्षेत्रों में हुई। यही नहीं संस्था द्वारा कहा गया कि इस वर्ष इस तरह का सबसे बड़ा नरसंहार किया गया है। तो दूसरी ओर सीरिया की सरकार द्वारा सदैव बैरल बम का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -