रोजाना 500 लोगों को मुफ्त भोजन कराते है ये बाबा, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश
रोजाना 500 लोगों को मुफ्त भोजन कराते है ये बाबा, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश
Share:

वैसे तो हम हर दिन कोई न कोई खास खबर सुनते ही रहतर है तो आज हम कुछ ऐसे ही ख़ास और अच्छे काम करने वाले व्यक्ति के बारे में आपसे बाते करेंगे जो एक दिन में 500 लोगों के लिए बनाते है खाना और खिलते है बिलकुल मुफ्त जिसका कोई भी चार्ज वह लोगो से नहीं लेते है.वैसे तो किसी भी भूखे व्यक्ति को खाना खिलाना बड़े ही पुण्य का काम माना जाता है. जंहा ऐसा कहा जाता है कि किसी भूखे को खाना खिलाकर सुख व सुकून मिलता है. सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर जैसे गाय-बैल को भी खाना खिलाना पुण्य माना जाता है. आज हम आपको जिस व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने इस पुण्य के काम में अपने जीवन के पिछले 36 साल समर्पित कर चुके है.

जी हाँ हम बात कर रहे हैं तमिलनाडु के रामेश्वरम में रहने वाले 70 साल के सीताराम दास बाबा की. सीताराम बाबा पिछले 36 सालों से रोजाना 500 लोगों को मुफ्त खाना खिलाते आए हैं. वही बाबा सीताराम का आश्रम कीलावसाल में स्थित रामनाथ स्वामी मंदिर के समीप है. जंहा आने वाला कोई भी पर्यटक व तीर्थयात्री खाली पेट वापस नहीं जाता.

ऐसा माना जाता है कि सीताराम बाबा के आश्रम का नाम बजरंग दास बाबा आश्रम है. इस आश्रम में उत्तर भारतीय व दक्षिण भारतीय दोनों तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं. इस आश्रम में आने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ धर्म, जाति, लिंग आदि के आधार पर किसी तरह का भेदभाव नहीं माना जाता. सीताराम बाबा का आश्रम सभी लोगों के लिए हमेशा खुला रहता है. वही जानकारी है कि सीताराम बाबा रोज सुबह पांच बजे उठ जाते हैं ताकि वे आश्रम में आने वाले लोगों के लिए भोजन बनाते है. और उनका आश्रम लोगों के दान से चलता है. आश्रम आने वाले लोग जो भी पैसा दान करते हैं, उसी से सभी को भोजन करवाते है.

ऐसा भी कहा जाता है कि सीताराम बाबा की 10 लोगों की एक छोटी सी टीम है जो आश्रम को सुचारू रूप से चलाने में उनकी मदद करती है. आश्रम में खाना खिलाने का काम सुबह 11:30 बजे से 2 बजे तक ही होता है.

भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा के बिगड़े बोल, कहा- अगर पुलिस किसानों से कर्ज वसूलने आई तो....

इंदौर में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता, लग्जरी कार में पकड़ाई शराब की बड़ी खेप

2000 रुपए के लिए लगाई 50 अंडे खाने की शर्त, 41 अंडे खा गया शख्स और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -