अमेरिका में ग्रीन कार्ड पाने की रेस में 70 फीसदी भारतीय
अमेरिका में ग्रीन कार्ड पाने की रेस में 70  फीसदी भारतीय
Share:

अमेरिकी सरकार द्वारा हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों में ग्रीन कार्ड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका में ग्रीन कार्ड पाने के लिए इंतजार करने वालों की सूची में तीन चौथाई से ज्यादा भारतीयों के नाम शामिल है. बता दें कि अमेरिका में कानूनी तौर पर स्थायी निवासी घोषित किए जाने को ग्रीन कार्ड धारक कहते है. ये ताजा आंकड़ें अमेरिकी नागरिकता और प्रवासी सेवा (यूएससीआईएस) द्वारा जारी किए गए है.

मई, 2018 तक रोजगार आधारित वरीयता श्रेणी के तहत कुल 3 लाख 95 हजार 25 विदेशी नागरिक ग्रीन कार्ड की कतार में खड़े हुए थे. इनमे से 3 लाख 6 हजार सिर्फ भारतीय नागरिक थे. अमेरिकी ग्रीन कार्ड पाने की रेस में भारत के बॉस चाइना का नंबर आता है. यहां चीन के चीन के 67,031 लोग ग्रीन कार्ड पाने की लाइन में लगे हुए है.

भारत और चीन के अलावा एल सेल्वाडोर के 7252, ग्वाटेमाला के 6027, होंडुरस के 5,402, फिलीपींस के 1,491, मैक्सिको के 700 और विएतनाम के 521 लोग ग्रीन कार्ड पाने का इंतज़ार कर रहे है. गौरतलब है कि अमेरिका के मौजूदा क़ानून के मुताबिक, एक वित्तीय वर्ष में किसी भी स्वतंत्र देश के सात फीसदी नागरिकों को ही ग्रीन कार्ड दिया जाता है.

 

यहां जानिए दुनिया की सबसे लंबी नदियों के बारे में....

91 साल बाद भी अपने पति के इंतज़ार में इस होटल के कमरे में रोती है दुल्हन

महिला के डर से दीवार चढ़ गया मगरमच्छ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -