7 साल की बच्ची ने PM मोदी को क्यों लिखा खत ?
7 साल की बच्ची ने PM मोदी को क्यों लिखा खत ?
Share:

पुणे : 7 साल की एक बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है, जिसके बाद उसकी फ्री हार्ट सर्जरी की गई। पत्र लिखने के पांच दिनों के भीतर ही पीएमओ से जवाब मिला। इसके बाद पीएमओ से डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को पत्र लिखा गया और बच्ची की मदद करने को कहा गया।

दरअसल बच्ची के दिल में छेद था। जो कि अब फ्री सर्जरी से ठीक हो गई है। बच्ची के पिता पेंटर का काम करते है। इसलिए वो ऑपरेशन के लिए इतनी बड़ी रकम नहीं जुटा पा रहे थे। वैशाली नाम की यह बच्ची 2 क्लास में है और उसके पिता मोनीष यादव हडपसर में पेंटर का काम करते है।

दो साल पहले उसकी मां उसे उसके पिता के पास छोड़ आई थी। एक दिन स्कूल में वैशाली अचानक बेहोश गई। इसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया। तब डॉक्टरों ने बताया कि उसके दिल में छेद है और उसका ऑपरेशन करना होगा।

इससे पहले वैशाली के पिता और चाचा ने एनजीओ व कई राजनीतिक पार्टियों से मदद मांगी थी, पर कोई आगे नहीं आया। वैशाली ने अपने पत्र के साथ अपना आईडी और मोबाइल नंबर भी दिया था। इसके बाद पीएमओ के आदेश पर अधिकारी वैशाली के घर पहुंचे, लेकिन वहां से कुछ पता नहीं चला, तो वो वैशाली के स्कूल गए।

जहां से वैशाली के बारे में पता चला। वैशाली की औंध स्थित जिला सरकारी अस्पताल में जांच कराई गई। इसके बाद उसे 4 जून को रुबी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां उसका ऑपरेशन हुआ मंगलवार 7 जून को उसे डिस्जार्च कर दिया गया।

ऑपरेशन के बाद वैशाली ने कहा कि मुझ जैसी एक आम बच्ची के लिए प्रधानमंत्री ने मदद दी इससे मुझे काफी खुशी हुई है। मैं पीएम मोदी जैसा बड़ा बनने की सोच रही हूं जिससे देश की सेवा कर सकूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -