अमेरिका के जेल में लड़ाई 7 कैदी मरे 17 हुए घायल

Apr 17 2018 11:07 AM
अमेरिका के जेल में लड़ाई 7 कैदी मरे 17 हुए घायल

अमेरिका: विश्व के सबसे शक्तिशाली देशो में गीने जाने वाले देश अमेरिका में वहां की जेलें ही सुरक्षित नहीं है. यहाँ अमेरिका के दक्षिण कैरोलाइना में अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल के भीतर कैदियों के बीच लड़ाई में सात कैदियों की मौत हो गई और कम से कम 17 अन्य घायल हो गए.

अमेरिका की इस जेल के प्रवक्ता जेफ टैलन ने बताया कि रविवार रात साढ़े सात बजे कैदियों के बीच जोरदार लड़ाई हुई लेकिन इसमें कोई अधिकारी घायल नहीं हुआ. प्रवक्ता जेफ टैलन ने कहा कि 17 घायलों का उपचार कराया गया. दक्षिण कैरोलाइना सुधार गृह विभाग ने ट्वीट किया कि तीन इमारतों में विभिन्न कैदियों के बीच झड़प हुई. ली काउंटी दमकल/ बचाव विभाग ने बताया कि घायलों को एंबुलेंस से उपचार के लिए भेजा गया.

बता दें कि दक्षिण कैरोलाइना की बिशपविले जेल में करीब 1500 कैदी हैं और लंबी सजा का सामना करने वाले कैदी बंद है. वर्ष 2015 में दो अधिकारियों को चाकू मार दिया गया, फरवरी में एक कैदी की मौत हो गई थी. बता दें कि इस साल की शुरुआत में इसी प्रकार की एक घटना ब्राजील में भी हुई थी. ब्राजील की जेल में खूनी संघर्ष के दौरान करीब 9 कैदियों की मौत हुई थी.

पाकिस्तान में हिन्दू, सिख पर अत्याचार जारी

चीन में जासूसी कि सूचना देने वाले को इनाम

रूस सीरिया मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App