JNU के 7 आरोपी छात्र गिरफ्तार, सरकार ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
JNU के 7 आरोपी छात्र गिरफ्तार, सरकार ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देशविरोधी नारेबाजी की गई। जिसे लेकर अब राजनीति गर्मा गई है हालांकि केंद्र सरकार ने इस मामले में कहा है कि देशद्रोही नारे लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। लेफ्ट के विरोध के बाद भी सरकार का रूख कड़ा है। छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया को पकड़े जाने के बाद करीब 7 विद्यार्थियों को पकड़ लिया। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि पकड़े गए छात्रों में JNU से फरार 5 आरोपी छात्र शामिल है या नहीं।

केंद्रीयगृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने इस मामले में कड़ा संदेश देते हुए यह कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय न तो राजनीति का अड्डा बनेगा और न ही यहां पर देशद्रोही गतिविधियों को संचालित होने दिया जाएगा। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि विश्वविद्यालय के ये बच्चे छोटे नहीं हैं। ये विद्यार्थी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात करते हैं लेकिन देश को गाली देना उचित नहीं है। उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि जेएनयू में देशद्रोही गतिविधियों का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बस्सी ने इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री को जानकारी देकर विश्विद्यालय परिसर में बरती जा रही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थी दोषी विद्यार्थियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी कही। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति से भेंट करने की बात भी की है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद, कन्हैया कुमार, आशुतोष कुमार, अनिरबन भट्टाचार्य, राम नागा और अनंत प्रकाश नामक विद्यार्थियों का नाम लिया है। पुलिस ने कुलपति को इन विद्यार्थियों को पेश करने का निर्देश भी दिया।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से इतर प्रेस क्लब में पार्टी का आयोजन करने और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने के मामले में प्रोफेसर अली जावेद परेशानियों में फंस गए हैं। वे संसदीय रोड़ थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने उनसे पूछताछ की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -