68 की हुई किरण खेर अपनी एक्टिंग से जीत चुकी है अपने फैंस का दिल
68 की हुई किरण खेर अपनी एक्टिंग से जीत चुकी है अपने फैंस का दिल
Share:

बॉलीवुड की सुपरकूल मॉम हम बात कर रहे है अभिनेत्री किरण खेर के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेत्री किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब में हुआ था. किरण खेर ने बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की  छाप को छोड़ा है. अनुपम खेर किरण खेर के पति है जो के उन्ही की तरह बॉलीवुड फिल्मो के एक दिग्गज अभिनेता है. किरण खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले 1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' में काम किया था. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'पेस्तनजी' उनके पति अनुपम खेर के साथ 1988 में आई थी. उन्होंने फिल्मों में बेहद दमदार रोल किए हैं.

अभिनेता अनुपम खेर, किरण खेर के दूसरे पति हैं इससे पहले उनकी शादी गौतम बेरी से हुई थी. अनुपम से शादी से पहले ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और इनकी पहली मुलाकात एक थिएटर प्ले के दौरान हुई थी. सिकंदर खेर, किरण के पहले पति का बच्चा है जिसे बाद में अनुपम खेर ने गोद ले लिया था. सिकंदर खेर भी टीवी पर अपना जलवा दिखा चुके है. किरण खेर ने कई सफलमतम फिल्मे दी है जिसमे है. खूबसूरत (2014), दोस्ताना (2008), कभी अलविदा ना कहना (2006), रंग दे बसंती (2006), सिंह इज़ किंग (2006), देवदास (2002), इसके अलावा भी उन्होंने कई चर्चित फिल्मो में अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

हम आपको बता दे कि किरण खेर जो के एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री,टीवी कलाकार,होस्ट होने के साथ साथ वर्तमान में एक सक्रीय राजनेता भी है इन्होने अपने करियर कि शुरुआत साल 1973 में पंजाबी फिल्म असर प्यार दा से शुरुआत की थी. इसके बाद इन्होने लगातार कई हिट फिल्मों में काम किया. बता दे की इस वक्त किरण चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद है. साल 2014 में लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेते हुए किरण खेर ने सक्रिय राजनीति में कदम रखा. 

बीजेपी के टिकट पर वे चंडीगढ़ से चुनाव लड़ीं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार पवन बंसल और आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार और बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग को हराकर जीत हासिल की. किरण खेर को उनकी फिल्म 'सरदारी बेगम' के लिए स्पेशल जूरी अवार्ड से सम्मनित किया जा चूका है. तथा बाद में ऋतुपर्णा घोष की बंगाली फिल्म बैरीवाली के लिए इन्हे नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया. अभी भी किरण खेर फिल्मो में खासा सक्रिय है. 

जानिए शाहिद कपूर के जीवन के बारें में कुछ खास बातें

तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद

शादी को लेकर प्रभास ने तोड़ी चुप्पी, कहा जल्द ही दूंगा फैंस को गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -