यूपी में जारी हैं कोरोना का कहर, एक्टिव केसों का आंकड़ा 67321 पहुंचा
यूपी में जारी हैं कोरोना का कहर, एक्टिव केसों का आंकड़ा 67321 पहुंचा
Share:

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया है कि राज्य में सक्रीय केसों का कुल आंकड़ा 67,321 हो गया है. जो लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं उनकी संख्या 2,27,442 हो गई है. उत्तर प्रदेश में गवर्नमेंट इलाके के आरटी-पीसीआर लैब में कुल 50,076 टेस्ट किए गए है. गुरुवार को राज्य में कुल 1,50,652 नमूनों की जांच की गई है. अब तक कुल 72,17,980 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. राज्य की पॉजिटिविटी दर 4.14 फीसदी है.

इस बारें में उन्होंने बताया हैं कि राज्य में 34,920 लोग होम आइसोलेशन में हैं. अब तक 1,44,147 लोगों ने होम आइसोलेशन का ऑप्शन चुना हुआ है, जिसमें से 109,227 की होम आइसोलेशन अवधि खत्म हो गई है. वहीं, यूपी अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया है की सीएम द्वारा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी गुणवत्ता से करने का निर्देश दे दिया है.

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवम् अपर मुख्य सचिव ग्राम विकास पंचायती राज को लखनऊ के जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अफसर, नगर आयुक्त के साथ बैठकर स्पेशल कार्ययोजना बनाने के निर्देश दे दिए हैं.  उन्होंने बताया गया है कि अब ऑन डिमांड भी कोविड परीक्षण कराया जा सकता है यानी डॉक्टर प्रिसक्रिप्शन के बिना भी अब कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है. राज्य में कंटेनमेंट जोन का आंकड़ा अब 20000 हो गया है. 

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस ने किया 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर बरसे जीतू पटवारी, शिवराज सरकार पर भी साधा निशाना

जापान की ओलंपिक मंत्री सेको हाशिमोतो बोली- 'किसी भी कीमत पर होना चाहिए ओलंपिक'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -