नागरिकता संशोधन कानून : सर्वे में हुआ चौकाने वाला खुलासा, 62 फीसद लोग ने किया...
नागरिकता संशोधन कानून : सर्वे में हुआ चौकाने वाला खुलासा, 62 फीसद लोग ने किया...
Share:

नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन देशभर के करीब 62 फीसद लोग ने किया है. केवल असम के करीब 68 फीसद लोग इसके खिलाफ हैं. 55.9 फीसद लोगों का मानना है कि सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) केवल घुसपैठियों के खिलाफ है, जबकि 31.9 फीसद इसे मुस्लिमों के खिलाफ मानते हैं. देश भर के करीब 65.4 फीसद और असम के 76.9 फीसद लोग चाहते हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होना चाहिए. यह जानकारी आइएएनएस-सीवोटर द्वारा शनिवार को जारी स्नैप पोल सर्वे में उपलब्ध कराई गई है.

CAA Protest: भड़काऊ भाषण देने को लेकर कांग्रेस नेता यूटी खादर पर FIR

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश भर के 3000 से ज्यादा नागरिकों पर 17 से 19 दिसंबर के बीच कराए गए स्नैप पोल सर्वे में असम, पूर्वोत्तर और मुस्लिम समुदाय में से हर एक से 500 से ज्यादा लोगों को नमूने के तौर पर लिया गया.

CA : नागपुर में​ निकली रैली, जनसैलाब ने किया समर्थन में निकली रैली

इसके बाद रिपोर्ट में कहा गया है कि देश भर के 62.1 फीसद लोगों ने कहा कि वे सीएए का समर्थन करते हैं जबकि 36 फीसद ने कहा कि वे इसके खिलाफ हैं. रिपोर्ट से पता चलता है कि पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण में क्रमश: 57.3, 64.2, 67.7 और 58.5 फीसद लोग इस कानून के समर्थन में हैं. पूर्व में जहां इसके खिलाफ सबसे ज्यादा आक्रामक तरीके से विरोध हुआ है वहां 50.6 फीसद ने समर्थन किया जबकि 47.4 फीसद ने विरोध किया.

25 दिसंबर को लखनऊ आएँगे पीएम मोदी, भारत रत्न की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह भी उभरकर सामने आया है कि 47 फीसद लोगों का मानना है कि सीएए पारित कराने में संविधान का उल्लंघन हुआ है और करीब इतने ही लोगों का मानना है कि संविधान का उल्लंघन नहीं हुआ है. सर्वे के दौरान 5.5 फीसद लोगों ने कहा कि वह इस संबंध में कोई राय नहीं दे सकते.पुणे में सीएए के समर्थन में बनाई गई मानव श्रृंखला में सैकड़ों लोग शामिल हुए. मशहूर बालगंधर्व आडिटोरियम से डेक्कन जिमखाना तक करीब 500 मीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई. इसमें भाग लेने वालों में युवा, वरिष्ठ नागरिक, महिलाएं, कामगार पेशेवर के अलावा विभिन्न संगठनों के सदस्य शामिल थे.

पीएम मोदी और अमित शाह ने ली मंत्रियों की समीक्षा बैठक, साढ़े सात घंटे तक चला विचार विमर्श

CAA Protest: कानपूर हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे जोन के ADG

कैशलेस इलाज हो सकता है बंद, जानिए क्या है कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -