एक महीने में 60 हज़ार लोगों की मौत, कोरोना ने तोड़ी चीन की कमर

एक महीने में 60 हज़ार लोगों की मौत, कोरोना ने तोड़ी चीन की कमर
Share:

बीजिंग: चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी पर कोरोना वायरस फैलाने और इससे हुई मौतों के आँकड़े छिपाने के इल्जाम महामारी की शुरुआत से लगते रहे हैं। हालाँकि, अब चीन ने कोविड 19 की वजह से हुई मौत को लेकर एक आँकड़ा जारी किया है। चीन के स्वास्थ्य विभाग के मुख्य अधिकारी ने कहा है कि जीरो कोविड पॉलिसी खत्म करने के बाद, बीते एक माह में कोरोना के कारण चीन में लगभग 60,000 लोगों की जान गई है।

चीन द्वारा जारी किए गए आँकड़ों से पता चलता है कि न्यू ईयर से पहले कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने वहाँ जमकर तबाही मचाई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के चिकित्सा प्रशासन ब्यूरो के चीफ जिओ याहुई (Jiao Yahui) ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि 8 दिसंबर 2022 से लेकर 12 जनवरी, 2023 के बीच कोरोना से संबंधित बीमारियों के चलते चीन में कुल 59938 लोगों की जान गई है। जियाओ याहुई ने यह भी कहा है कि चीन में पिछले एक महीने में जो लोग मरे हैं, उनमें साँस लेने में तकलीफ के कारण 5503 लोगों और कोरोना के साथ ही अन्य बीमारियों (कैंसर, हार्ट अटैक) के कारण 54435 लोगों की जान गई।

उन्होंने यह भी बताया है कि मौत के ये आँकड़े महज अस्पतालों में हुई मौत के हैं। यानी कि चीन ने उन लोगों के आँकड़े जारी नहीं किए हैं, जिनकी मौत घरों या दूर-दराज इलाकों पर हुई है। ऐसे में, चीन में कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आँकड़े और भी भयावह हो सकते हैं।

नेपाल प्लेन क्रैश में अब तक 68 शव बरामद, अधिकारी बोले- किसी के बचने की उम्मीद नहीं

Nepal Plane Crash: सेती नदी की खाई में गिरा 72 लोगों से भरा विमान, अब तक 32 शव बरामद, Video

'मंदिर जलाया, जिन्दा जल गए हिन्दुओं के 4 बच्चे..', पाकिस्तान में गैर-मुस्लिमों पर अत्याचार जारी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -