Nepal Plane Crash: सेती नदी की खाई में गिरा 72 लोगों से भरा विमान, अब तक 32 शव बरामद, Video
Nepal Plane Crash: सेती नदी की खाई में गिरा 72 लोगों से भरा विमान, अब तक 32 शव बरामद, Video
Share:

काठमांडू: नेपाल में आज यानी रविवार (15 जनवरी) को एक दुखद विमान हादसा हो गया है. नेपाल के पोखरा में एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया, जिसमें 68 यात्री सवार थे. नेपाल की सेना, सशस्त्र पुलिस, नेपाल पुलिस के साथ ही स्थानीय नागरिक बचाव अभियान में लगे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अब तक 32 लाशें बरामद की जा चुकी हैं. नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख प्रकट किया है. 

 

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम प्रचंड ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं. उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की आपातकाल बैठक भी बुला ली है. पीएम प्रचंड की इमरजेंसी मीटिंग शुरू हो गई है. बैठक में नेपाल की प्रचंड सरकार के कैबिनेट मंत्री उपस्थित हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यति एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. इस 72 सीटर विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग मौजूद थे. विमान पोखरा के पास ही पहुंचा था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेपाली मीडिया के अनुसार, ये हादसा पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुआ है.

रिपोर्ट के अनुसार, यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि विमान में 68 यात्री और क्रू मेंबर्स मौजूद थे. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता ने ये भी बताया है कि अभी तक 32 शव बरामद कर लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान अभी जारी है. ये हादसा दिन में 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ. 

'मंदिर जलाया, जिन्दा जल गए हिन्दुओं के 4 बच्चे..', पाकिस्तान में गैर-मुस्लिमों पर अत्याचार जारी, Video

पेरू में हालत बेकाबू, सड़कों पर उतरकर राष्ट्रपति का इस्तीफा मांग रहे लोग, अब तक 49 की मौत

पत्नी को दोस्तों के साथ सुलाना चाहता था पति, नहीं मानी तो कर दी हत्या फिर शव के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -