NIA ने केरल से ISIS के 6 संदिग्ध पकडे
NIA ने केरल से ISIS के 6 संदिग्ध पकडे
Share:

कन्नूर : केरल राज्य से 21 लोगों के लापता होने के बाद इस मामले की जाँच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को आखिर सफलता मिल ही गई और उसने संयुक्त प्रयासों से आईएसआईएस से संबंधों के शक में केरल से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए लोगों के आईएसआईएस में शामिल होने की बात कही जा रही है.

एनआईए से मिली जानकारी के अनुसार सभी आईएस संदिग्धों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब ये देश में आतंकी हमलों की कथित साजिश रचने की तैयारी कर रहे थे. बता दें कि इन संदिग्धों को एनआईए की टीम ने केरल पुलिस, दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस के साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया.

इस बारे में एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पुख्ता जानकारी के आधार पर ही संदिग्धों की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी, जिन 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया हैं उन लोगों की पहचान केरल के मंसीद एलियास उमर अल हिंदी, अबु बशीर एल्यिास राशिद, स्वालिह मोहम्मद टी एल्यिास युसुफ, सफवान पी, जसीम एनके और रमशाद नागीलन कैंडिल इलियास आमु के रूप में हुई है. आरोपियों के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और तमाम संदिग्ध उपकरण भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार किए गए सभी 6 लोगों को सोमवार को एर्नाकुलम की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया.

आतंकी बगदादी की हालत गंभीर, खाने में दिया गया जहर

सीरिया मामले में आखिर अमेरिका ने रूस से किया संबंध विच्छेद

जब पहुंची एंजेलिना ISISI संगठन के हेडक्वाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -