कैपिटल हिल दंगों के दौरान कदाचार के आरोप में 6 पुलिस अधिकारी हुए निलंबित
कैपिटल हिल दंगों के दौरान कदाचार के आरोप में 6 पुलिस अधिकारी हुए निलंबित
Share:

छह अमेरिकी पुलिस अधिकारियों को 6 जनवरी को कैपिटल हिल पर दंगों के दौरान उनके आचरण पर निलंबित कर दिया गया था। पुलिस विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, कुल 6 पुलिस अधिकारियों को वेतन के साथ निलंबित कर दिया गया है और अन्य 29 को जांच के दायरे में रखा गया है। 

पुलिस प्रवक्ता जॉन स्टोलनिस ने कहा-" कार्यवाहक प्रमुख योगानंद पिटमैन ने निर्देश दिया है कि उनके विभाग का कोई भी सदस्य जिसका व्यवहार विभाग के नियमों के अनुसार नहीं है, उचित अनुशासन का सामना करेगा, "पुलिस प्रवक्ता जॉन स्टोलेनिस ने कहा।" पुलिस कम से कम 10 अधिकारियों की जांच कर रही थी, जबकि दो को निलंबित कर दिया गया था। 

प्रतिनिधि सभा के एक सदस्य टिम रयान के अनुसार, निलंबित अधिकारियों में से एक ने एक रक्षक के साथ एक सेल्फी ली, जबकि एक अन्य अधिकारी तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड के साथ टोपी पहने हुए था ट्रम्प का नारा "मेक अमेरिका ग्रेट अगेन।" हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी कांग्रेस कैपिटल हिल हमले की जांच के लिए एक विशेष आयोग की स्थापना करेगी। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन के एक समूह ने 6 जनवरी को यूएस कैपिटल बिल्डिंग में तूफान ला दिया। - दंगों में चार प्रदर्शनकारी और एक पुलिस अधिकारी मारे गए।

सामने आई ‘बेल बॉटम’ की रिलीज डेट, अक्षय कुमार का लुक मचाएगा धमाल

क्या कोरोना के नए स्ट्रेन पर भी कारगर होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन ? ICMR ने दिया जवाब

पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर बोले बाबा रामदेव- 'गवर्नमेंट को देश चलाने के लिए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -