बंगाल चुनावी हिंसा में 6 और लोगों की मौत, परिजन बोले- पुलिस फायरिंग में गई जान, 45 हुआ मृतकों का आंकड़ा
बंगाल चुनावी हिंसा में 6 और लोगों की मौत, परिजन बोले- पुलिस फायरिंग में गई जान, 45 हुआ मृतकों का आंकड़ा
Share:

कोलकाता: सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) बुधवार को पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित पंचायत चुनावों में शानदार जीत के नजदीक पहुंच गई। राज्य चुनाव आयोग (SEC) की तरफ से बुधवार रात साढ़े नौ बजे तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, TMC 34,980 ग्राम पंचायत सीट जीत चुकी हैं, साथ ही उसके प्रत्याशी 570 सीट पर आगे चल रहे हैं। बता दें कि, ग्राम पंचायत की कुल 63,229 सीट के लिए चुनाव हुए हैं। SEC द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा 9,735 सीट पर जीत हासिल कर चुकी है और 142 सीट पर उसके प्रत्याशी आगे हैं। कांग्रेस ने 2,549 ग्राम पंचायत सीट पर जीत हासिल की और 62 पर आगे है।

वहीं, दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल हिंसा भी निरंतर जारी है, जहां पंचायत चुनाव से पहले और वोटिंग के दौरान कम से कम 39 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं, मंगलवार रात को बंगाल में हिंसा से 6 और लोगों की जान चली गई, जिनमें से तीन की मौत कथित पुलिस फायरिंग में होना बताई जा रही है। इस तरह देखा जाए तो 8 जून को मतदान के ऐलान के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 45 हो गई है। मंगलवार की रात, दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ में एक मतगणना केंद्र के पास पुलिस फायरिंग में ISF के दो समर्थकों समेत 3 लोगों की जान चली गई। पीड़ितों के रिश्तेदारों और क्षेत्र के निवासियों ने कहा है कि ये लोग पुलिस फायरिंग में मारे गए। हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से दूरी बना ली है।

बता दें कि, दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में मंगलवार देर रात एक मतगणना केंद्र के बाहर हुई हिंसा में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के दो कार्यकर्ताओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए थे। पुलिस ने खुद बुधवार को यह जानकारी दी थी। पुलिस ने बताया था कि मालदा जिले के रामपुर गांव में कथित तौर पर TMC कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के 24 वर्षीय एक कार्यकर्ता को पीट-पीट कर मार डाला, जबकि कई अन्य जख्मी हो गए।

चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग से पहले भगवान तिरुपति की शरण में ISRO, मिशन की सफलता के लिए माँगा आशीर्वाद

कई आधुनिक इमारतें हुईं ध्वस्त, पर अडिग खड़ा है पंचवक्त्र शिव मंदिर, सदियों से सहता आया है प्रकृति के आघात

फ्रांस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, बैस्टिल-डे परेड में होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर, भारतीय सेना करेगी मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -