दिल्लीवालों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
दिल्लीवालों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के असर के चलते आप सरकार ने दिल्ली के लाखों व्यक्तियों को बड़ी राहत देने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार अपनी मुफ्त राशन योजना 6 माह के लिए बढ़ा रही है। इसकी घोषणा स्वयं सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके की है। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि महंगाई बेहद अधिक हो गई है। आम आदमी को दो समय की रोटी भी कठिन हो रही है। कोरोना के कारण कई बेरोज़गार हो गए। ऐसे में पीएम जी, निर्धनों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया 6 माह और बढ़ाया जाए।

वही कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत मुफ्त राशन वितरण को 30 नवंबर से आगे बढ़ाने से मना करने के पश्चात् अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह फैसला लिया है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, कोरोना संक्रमण के चलते आम लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है।

वही सरकार ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड होल्डर्स को मुफ्त राशन दिया जाएगा। यह मुफ्त राशन जनता को अगले 6 महीने तक दिया जाएगा। ऐलान इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि कोरोना के चलते लोगों काम धंधे अभी पूर्ण रूप से पटरी पर नहीं आए हैं तथा उन्हें ऐसे में इस महामारी के दौर में सरकार की तरफ से थोड़ी सहायता दी जा सके। आपको बता दें कि दिल्ली में जिन पात्र व्यक्तियों के पास राशन कार्ड नहीं है, वे अपना राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सिविल अस्पताल में लगी भयंकर आग, देखते ही देखते बिछी लाशें

'लव अफेयर' के चलते कर डाली छात्र की हत्या, जानिए पूरा मामला

कैटरीना कैफ संग 'टिप टिप बरसा पानी' पर नाचे अमिताभ बच्चन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -