6 निर्दलीय विधायकों ने दिया भाजपा को समर्थन, कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं खट्टर- सूत्र
6 निर्दलीय विधायकों ने दिया भाजपा को समर्थन, कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं खट्टर- सूत्र
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में चुनाव परिणाम आने के बाद किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी सरकार बनाने की कवायद में जुटी हैं। किन्तु इस कोशिश में भाजपा आगे निकलती दिखाई दी रही है। राज्य में विधानसभा की कुल 90 सीटों में से भाजपा को 40 सीटों पर जीत हासिल हुईं है, ऐसे में मैजिक फिगर 46 तक पहुंचने के लिए भाजपा को 6 और विधायकों की आवश्यकता है। 

निर्दलीय MLA रंजीत सिंह चौटाला ने पहले ही भाजपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। लिहाजा पार्टी को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए केवल पांच और विधायकों की आवश्यकता है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि 9 अन्य विधायकों में से कुल 6 ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ऐसे में इन विधायकों का समर्थन प्राप्त करने के बाद मनोहर लाल खट्टर कल यानि शनिवार को हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

आपको बता दें कि राज्य में भाजपा के खाते में 40 सीटें आई हैं, जबकि कांग्रेस को केवल 31 सीटों पर ही जीत मिल पाई है। वह जननायक जनता पार्टी (JJP) ने हर किसी को हरिजन करते हुए 10 सीटों पर जीत हासिल की है। बताया जा रहा था कि जेजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस कुछ निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में लाने का प्रयास करेगी और सरकार बनाने का दावा पेश करेगी, किन्तु कांग्रेस से आगे निकलते हुए भाजपा निर्दलीय विधायकों को साधने में कामयाब रही है।

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर मचा घमासान, शिवसेना आदित्य ठाकरे को देना चाहती है कमान

खट्टर ने गवर्नर से मिलने का समय माँगा, पेश कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा

दीपेंदर हुड्डा के बिगड़े बोल, कहा- जो निर्दलीय विधायक भाजपा को समर्थन देगा, जनता उसे जूते मारेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -