तेज बारिश और आंधी ने बिहार में ली 57 की जान
तेज बारिश और आंधी ने बिहार में ली 57 की जान
Share:

पटना: आसमान से पड़ती असहनीय सूरज की किरणों से जैसे लोग परेशान थे, उसी प्रकार बारिश की झमझम से भी कई लोग परेशान है. तेज बारिश और आंधी-तूफान से बिहार में 57 लोगों की मौत हो गई है, जब कि 24 अन्य घायल है. प्रधान सचिव व्यास जी ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होने बताया कि पटना के कुछ जिलों में 6 और बक्सर जिले में पांच लोगों की मौत हुई है. नालंदा, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, पूर्णिया में 4-4 लोगों की जानें गई है जबकि कटिहार, सहरसा और सारण जिलों में 3-3 लोगों की मौत हुई है।

दूसरी ओर भागलपुर, मुंगेर, समस्तीपुर जिले में भी दो-दो लोगों की बारिश से जानें गई है जबकि बांका, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर और पश्चिमी चंपारण जिलों में एक-एक मौत हुई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा तीन अन्य मौतें अन्य इलाकों में हुई हैं. बकौल प्रधान सचिव बिजली गिरने से भी कई जिलों में 24 लोगों की मौतें हुई है।

इसके साथ ही 13 पशुओं की भी मौत हुई है, कई परिवारों को पहले ही आर्थिक सहायता मुहैया करा दी गई है. इसके अलावा मृतकों के परिवार वालों को 4 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे. घायलों के मामले में चोट की गंभीरता के आधार पर मुआवजा तय किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -