55 मतगणना केंद्र पर कड़ी हुई सुरक्षा, काउंटिंग हुई शुरू
55 मतगणना केंद्र पर कड़ी हुई सुरक्षा, काउंटिंग हुई शुरू
Share:

चुनाव आयोग ने 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनावों की मतगणना के लिए पक्के इंतजाम कर दिए हैं क्योंकि राज्य में चुनाव निकटता से लड़े गए हैं। आयोग ने कहा कि इसने राज्य के 38 जिलों में कुल 55 मतगणना केंद्र, 414 हॉल, 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 3 नवंबर को तीन चरणों में मतदान का सामना किया। (12 विधानसभा क्षेत्रों के साथ) ), गया (10 निर्वाचन क्षेत्र), सिवान (आठ निर्वाचन क्षेत्र) और बेगूसराय (सात) में अधिकतम 3 मतगणना केंद्र हैं।

शेष जिलों में या तो एक या दो मतगणना केंद्र हैं। वहीं कोविड 19 मामलों में वृद्धि के साथ विचार करने पर, चुनाव आयोग के पास यह सुनिश्चित करने के लिए कदम हैं कि गिनती के दौरान कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाता है। मतगणना केंद्रों के भीतर प्रवेश के अलावा sanitisers उपयोग फेस मास्क अनिवार्य हैं। राज्य की राजधानी पटना में, सभी 14 विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती एएन कॉलेज में स्थापित सिर्फ एक केंद्र पर की जा रही है।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा कि चुनाव आयोग ने स्ट्रांग रूम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और मतगणना केंद्रों के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रणाली स्थापित की है। उन्होंने कहा कि आंतरिक हथियार केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) द्वारा संरक्षित किए जा रहे हैं, फिर बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) और फिर जिला पुलिस है, उन्होंने संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा, "हमने सिर्फ मजबूत कमरों और मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के लिए CAPF की 19 कंपनियों को तैनात किया है। मतगणना प्रक्रिया के दौरान और बाद में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हमारे पास 59 CAPF कंपनियां हैं।" 1 CAPF कंपनी में 100 कर्मी शामिल हैं।

बिहार चुनाव: शाहनवाज हुसैन बोले- प्रचंड बहुमत से बनेगी NDA सरकार, नितीश बनेंगे सीएम

बिहार चुनाव: कीर्ति आज़ाद बोले- महागठबंधन की सरकार बनेगी, कांग्रेस का होगा अहम रोल

मालाबार युद्ध अभ्यास में शामिल हुआ ऑस्ट्रेलिया, भड़के चीन ने दी परिणाम भुगतने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -