1 साल में चुराई 500 गाड़ियां ! अब दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात बाइक-चोर वसीम
1 साल में चुराई 500 गाड़ियां ! अब दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात बाइक-चोर वसीम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने मुनीम मेवाती गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो विशेष रूप से दक्षिणी दिल्ली के इलाकों में मोटरसाइकिल चोरी की एक श्रृंखला को अंजाम देने के लिए कुख्यात है और उसके पास से पुलिस ने लगभग 15 लाख रुपये मूल्य की 16 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की हैं।

अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा के पलवल निवासी 29 वर्षीय वसीम के रूप में पहचाने जाने वाले कथित गिरोह के सदस्य की गिरफ्तारी के साथ, अपराध शाखा ने दिल्ली में वाहन चोरी के 20 मामले सुलझाए हैं। पुलिस ने कहा कि बाइक-चोर वसीम को इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था, जब वह दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय इलाके में चोरी की मोटरसाइकिल चला रहा था। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि दिल्ली के दक्षिण और दक्षिण-पूर्व जिलों में ऑटो चोरी की घटनाओं में वृद्धि के कारण, विशेष टीमों का गठन किया गया और अपराध शाखा की दक्षिणी रेंज टीम को इस समस्या पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए।

यादव ने कहा कि अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और आसपास के इलाकों में जहां चोरी हुई थी वहां लगे कई सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया। उन्होंने कहा कि प्रयासों से मोटरसाइकिल चोरी के कई मामलों के पीछे मुनीम मेवाती गिरोह की सक्रिय संलिप्तता का  पता चला। विस्तृत जानकारी देते हुए यादव ने कहा, “यह गिरोह देर रात में चार से पांच सदस्यों के समूह में दिल्ली में प्रवेश करता है, एक ही प्रयास में 4-5 वाहन चुराता है और फिर सुबह के समय दिल्ली छोड़ देता है। सीसीटीवी फुटेज विश्लेषण से हमें उनमें से दो को गिरोह के सरगना मुनीम और उसके मुख्य साथी वसीम के रूप में पहचानने में मदद मिली।

यादव ने कहा कि पूछताछ के दौरान वसीम ने खुलासा किया कि पिछले एक साल में गिरोह ने दिल्ली और हरियाणा से 500 से अधिक मोटरसाइकिलें चुराईं और उन्हें मेवात क्षेत्र में बेच दिया। पुलिस ने कहा कि आगे की पूछताछ में मेवात क्षेत्र में चोरी किए गए 15 और वाहनों की बरामदगी हुई, चोरी किए गए वाहनों में दो रॉयल एनफील्ड बुलेट शामिल हैं।

'2 शादियों के बाद भी नहीं भरा मन तो 2 और महिलाओं से रखें अफेयर', दर्दनाक हुआ इस दिलफेंक आशिक का अंत

इंदौर की पॉश कॉलोनी में चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक पहुंची पुलिस और फिर...

MP के थाने में SI ने मारी थाना प्रभारी को गोली, मची अफरातफरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -