50 वर्षीय कांग्रेस उम्मीदवार ने बिना तलाक के हिंदू लड़की से किया दूसरा निकाह, चुनावी हलफनामे में हुआ खुलासा
50 वर्षीय कांग्रेस उम्मीदवार ने बिना तलाक के हिंदू लड़की से किया दूसरा निकाह, चुनावी हलफनामे में हुआ खुलासा
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर की किशनपोल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमीनुद्दीन कागजी ने अपने चुनावी शपथ पत्र में हैरान कर देने वाला खुलासा किया। 50 वर्षीय अमीन दूसरी शादी कर चुके हैं। अमीन ने रिटर्निंग ऑफिसर को सौंपे दस्तावेजों में इसकी पुष्टि की है। सोमवार को नामांकन दाखिल करने के पश्चात् सामने आए शपथ पत्र में अमीन कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा तथा दूसरी पत्नी का नाम मोनिका शर्मा बताया है। इसके साथ ही चुनावी एफिडेविट में दो बेटों तथा 2 बेटियों का जिक्र किया है। 

वही दूसरी पत्नी से MLA को एक बेटी भी है। इसकी पुष्टि चुनावी हलफनामे से ही होती है। दरअसल, वर्ष 2018 के चुनावी हलफनामे में जिस बेटी का नाम लिखा था, उसकी जगह अब दूसरी बेटी के नाम का जिक्र है। कहा जा रहा है कि इन्हीं 5 वर्षों में बड़ी बेटी का निकाह हो चुका है। अब दूसरी पत्नी मोनिका शर्मा कागजी से हुई बेटी की खबर इस बार के चुनावी एफिडेविट में दी गई है। अमीनुद्दीन कागजी ने आय का सोर्स स्वयं का व्यापार बताया है। अमीनुद्दीन के सांगा मोटर्स में 1.92 करोड़ के शेयर हैं। सांगा बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड में 50 लाख के शेयर, सांगा होटल में 16 लाख के शेयर्स, सलीम पेपर में 78.16 लाख के शेयर्स हैं। 

वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार अमीन की स्वयं की अचल संपत्ति को वर्तमान कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए बताई गई है। साथ ही आभूषण में अमीन के पास 10 तोला एवं दोनों पत्नियों के पास 21-21 तोला सोने के आभूषण हैं। मतलब तीनों के पास लगभग 31 लाख रुपए का गोल्ड है। वही टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट ने भी अपनी चुनावी एफिडेविट में दी गई जानकारी से चौंकाया था। चुनावी हलफनामे में सचिन पायलट ने स्वयं को तलाकशुदा बताया है। जबकि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में दिए एफिडेविट में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था।  

TMC को 'चोर पार्टी' कहने पर भड़कीं ममता बनर्जी, पूर्व की लेफ्ट सरकार को बताया सबसे भ्रष्ट, लेकिन उनके नेताओं पर भी कम नहीं हैं केस !

हादसे का शिकार हुई केंद्रीय मंत्री और BJP उम्मीदवार प्रहलाद पटेल की कार, 5 लोग हुए घायल

चुनाव के मद्देनजर नकुलनाथ ने खेला नया दांव, MP की IPL टीम को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -