50 साल के BMC स्वीपर ने कर दिखाया कमाल, हर तरफ हो रहीहै तारीफ
50 साल के BMC स्वीपर ने कर दिखाया कमाल, हर तरफ हो रहीहै तारीफ
Share:

मुंबई: मुंबई में रहने वाले 50 वर्ष के BMC स्वीपर ने अपनी पहली ही कोशिश में 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। परीक्षा नतीजे की जानकारी के पश्चात् स्वीपर कुंचिकोरवे माशन्ना रामप्पा ने बताया कि मुझे 57 प्रतिशत मिले हैं। मैंने प्रतिदिन 3 घंटे पढ़ाई की। मेरे बच्चे ग्रेजुएट हैं इसलिए उन्होंने भी मेरी पढ़ाई में मेरी सहायता की। रामप्पा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरी पढ़ाई जारी रहे तथा मैं 12वीं की भी परीक्षा दूं। 

रामप्पा ने कहा कि उन्हें पढ़ने की इच्छा पहले से थी किन्तु घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं होने तथा जिम्मेदारियों के कारण 10वीं की परीक्षा नहीं दे पाए। उन्होंने बताया कि कम पढ़ाई होने के चलते मेरी सैलरी भी अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने इस वर्ष परीक्षा देने का फैसला किया था।  

रामप्पा ने बताया कि BMC के अफसरों ने, मेरे परिजन ने मुझे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि BMC के साथी एवं अफसरों का कहना था कि अच्छे वेतन के लिए अधिक पढ़ा लिखा होना आवश्यक है, इसलिए मैंने 10वीं में एडमिशन लिया था और प्रतिदिन काम के साथ-साथ पढ़ाई भी करता था। उन्होंने बताया कि मेरी पढ़ाई में मेरे बेटों ने भी बहुत सहायता की। बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ( MSBSHSE) ने बृहस्पतिवार मतलब 17 जून को महाराष्ट्र एसएससी (10वीं क्लास) बोर्ड एग्जाम 2022 के परिणाम घोषित किए थे। इस वर्ष कुल 96।94 फीसदी विद्यार्थियों ने SSC बोर्ड परीक्षा पास की है। 

इस राज्य में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, लगा सकते है प्रतिबंध

बीते 24 घंटे में मिले 12,805 संक्रमित, केरल-महाराष्ट्र में बढ़े मामले

राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में उतरने वाली है इंडियन टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -