राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में उतरने वाली है इंडियन टीम
राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में उतरने वाली है इंडियन टीम
Share:

इंडियन हॉकी टीम FIH प्रो लीग के मैच में शनिवार को जब नीदरलैंड के विरुद्ध मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों में लगे है। 28 जुलाई से 8 अगस्त के मध्य बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन होने। FIH प्रो लीग में भारतीय टीम ने ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम के विरुद्ध दो मैचों में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन भी कर चुके है। 

पहले मैच में इंडिया ने बेल्जियम को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से मात दी है। हालांकि अगले मैच में 3-2 से हार मिली। हालांकि इंडियन टीम ने जिस तरह से विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम को टक्कर दे चुकी है , उससे उसका मनोबल ऊंचा है। भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर अंक तालिका में ऊपर पहुंचने वाले है। अभी बेल्जियम 31 अंक के साथ पहले, नीदरलैंड भी 31 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ चुकी है। वहीं इंडियन टीम 14 मैचों में 8 जीत, 3 ड्रॉ और दो हार के साथ 29 अंक लेकर तीसरे नंबर पर चल रही है।

विश्व की तीसरे नंबर और मौजूदा वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम नीदरलैंड से पार पाना इंडिया के लिए आसान नहीं है। अमित रोहिदास के नेतृत्व में वर्ल्ड की नंबर एक टीम बेल्जियम के विरुद्ध इंडिया मजबूत इच्छा शक्ति के साथ खेला। वही भावना नीदरलैंड के विरुद्ध दिखानी होगी।

डेनियल मेदवेदेव ने Halle Open के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

अमेरिका की कोको गॉफ ने पहली बार ग्रास कोर्ट पर सेमीफाइनल में बनाया स्थान

मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -