दिल्ली में शख्स को ठगने के आरोप में ईरानी गिरोह के 5 सदस्य हुए गिरफ्तार
दिल्ली में शख्स को ठगने के आरोप में ईरानी गिरोह के 5 सदस्य हुए गिरफ्तार
Share:

दिल्ली पुलिस ने ईरानी गिरोह के पांच सदस्यों को सीबीआई अधिकारी होने का नाटक करने के आरोप में एक अंतरराज्यीय अभियान के माध्यम से गिरफ्तार किया और जून में करोल बाग में उनकी दुकान से सोने के आभूषण चुराकर एक जौहरी को ठगा, जबकि एक व्यक्ति फरार है। पुलिस ने सीबीआई के पास से तीन सोने की चेन, आठ मोबाइल फोन, दो टॉर्च और पांच फर्जी पहचान पत्र बरामद किए हैं। संदिग्धों की पहचान मोहम्मद अली उर्फ ​​मोहम्मद साबिर हुसैन (52), मोहम्मद काबली उर्फ ​​इमरान हुसैन (45), अनवर अली (45), शौकत अली जाफरी (55), मुख्तियार हुसैन उर्फ ​​शेख मुख्तार उमर (35) के रूप में हुई है। 

26 जून को पुलिस को पीसीआर पर एक शिकायत मिली जिसमें आरोप लगाया गया था कि चार या पांच लोग सीबीआई अधिकारी बनकर शिकायतकर्ता (पीड़ित) के पास पहुंचे और बैग की जांच के बहाने 300 ग्राम सोने की चेन चुरा ली। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419, 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पूसा रोड स्थित करोल बाग और हनुमान चैंबर के बीच लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर पता चला कि भोपाल में ईरानी गैंग के सदस्य पीड़िता का पीछा कर रहे थे. इसके अलावा, सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकॉर्ड और डोजियर के विवरण का विश्लेषण करने के बाद, यह पाया गया कि वे इसी तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे, जहां उन्होंने 12.5 लाख रुपये और 2.5 लाख रुपये नकद चुराए थे।

पुलिस ने कहा कि स्थानीय मुखबिरों के आंकड़ों और आईआरसीटीसी के आंकड़ों के विश्लेषण से पता चला कि संदिग्ध 26 जून को दिल्ली आए थे और 30 जून को भोपाल लौटे थे। इसके बाद, भोपाल में उनके घरों और उनके सभी ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन वे खाली हाथ लौट आए, पुलिस ने कहा। आईआरसीटीसी के आंकड़ों का और विश्लेषण करने पर पुलिस को पता चला कि संदिग्धों ने 1 अगस्त को भोपाल से ट्रेन का टिकट बुक कराया था और ट्रेन की छानबीन करने पर संदिग्धों को पकड़कर दिल्ली लाया गया. आगे की जांच की जा रही है।

महिंद्रा ग्रुप के बाद अब इस मशहूर कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, नीरज चोपड़ा को देगी 2 करोड़ रूपये

बच्ची को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची 2 महिलाऐं, उलझन में पड़ी पुलिस

मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने बढ़ाया ख़तरा, 1250 गांव हुए प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -