मदुरै ट्रेन अग्निकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार, जिन्दा जल गए थे 9 लोग
मदुरै ट्रेन अग्निकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार, जिन्दा जल गए थे 9 लोग
Share:

चेन्नई: मदुरै ट्रेन अग्निकांड के सिलसिले में रेलवे पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। दक्षिणी सर्कल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी द्वारा ट्रेन डिब्बे में आग लगने की घटना की जांच शुरू करने के एक दिन बाद यह बात सामने आई है, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। पत्रकारों से बातचीत में चौधरी ने बताया कि फिलहाल उन्हें इसमें कोई साजिश का एंगल नजर नहीं आया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने यात्रियों से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए कि यार्ड में खड़े कोच में आग कैसे फैल गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ अधिकारी ने आगे कहा कि जांच पूरी करने और अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने में कम से कम एक महीने का समय  लगेगा। चौधरी ने मदुरै में रेलवे यार्ड में खड़े ट्रेन कोच का निरीक्षण किया, जिसमें शनिवार को आग लग गई थी, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई थी और आठ अन्य झुलस गए थे। उन्होंने बताया कि दक्षिणी रेलवे के एक अधिकारी और रेलवे बोर्ड के एक सदस्य जांच दल का हिस्सा थे।
रिपोर्ट के अनुसार, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया है कि, रविवार को दुर्घटना पीड़ितों के शवों को हवाई मार्ग से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ले जाया गया। एजेंसी ने उल्लेख किया कि रेलवे दुर्घटनाओं से संबंधित नियमों में मानव जीवन की हानि, गंभीर चोटों या रेलवे संपत्ति को गंभीर क्षति पहुंचाने वाली प्रत्येक दुर्घटना की वैधानिक जांच अनिवार्य है।

इस बीच, सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने ट्रेन में आग लगने के संबंध में रसोई गैस सिलेंडर की कथित अवैध ढुलाई के लिए एक टूर ऑपरेटर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। दक्षिण रेलवे की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि टूर ऑपरेटर द्वारा पर्यटक कोच में रसोई गैस सिलेंडर की 'अवैध तस्करी' के संबंध में जीआरपी द्वारा आईपीसी और रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

सूर्य का गहन अध्ययन करने के लिए ISRO तैयार, 2 सितंबर को लॉन्च होगा Aditya L-1

'चुनाव से पहले अभिषेक को गिरफ्तार कर लेंगे..', भतीजे को लेकर चिंतित हुईं सीएम ममता बनर्जी, केंद्र पर साधा निशाना

'मैं तिरंगे पर साइन नहीं कर सकता..', नीरज चोपड़ा ने 'गोल्ड मेडल' के साथ देशवासियों का दिल भी जीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -