'चुनाव से पहले अभिषेक को गिरफ्तार कर लेंगे..', भतीजे को लेकर चिंतित हुईं सीएम ममता बनर्जी, केंद्र पर साधा निशाना
'चुनाव से पहले अभिषेक को गिरफ्तार कर लेंगे..', भतीजे को लेकर चिंतित हुईं सीएम ममता बनर्जी, केंद्र पर साधा निशाना
Share:

कोलकाता: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सोमवार को कहा है कि 2024 के चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी को गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने इस बारे में सूत्रों से जानकारी होने की बात कही। बता दें कि, एक सप्ताह पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों को कोलकाता में एक कंपनी से जुड़े स्थानों की तलाशी के दौरान ऐसे कागजात मिले थे जो गलत काम का संकेत दे सकते थे। ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, उस कंपनी में CEO के पद पर हैं।

केंद्र में सत्ता में मौजूद भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए सीएम बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी के खिलाफ साजिश का दावा किया और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति को विनियमित करने वाले नए विधेयक का संदर्भ देते हुए कहा कि, "मुझे संदेह है कि वे दिसंबर में चुनाव करा सकते हैं।" ममता ने दावा किया कि, उन्होंने (ED) ने मुझे एक संदेश भेजा कि, वे चुनाव से पहले उन्हें (अभिषेक को) गिरफ्तार कर लेंगे। देखिए उन्होंने क्या किया है। ED ने उनके (अभिषेक के) कंप्यूटर पर फाइलें डाउनलोड कर ली हैं। अगर आपको लगता है कि आप कंप्यूटर में होशियार हैं, तो ऐसा न करें, हमें कम न आंकें।''  

वहीं, ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भी सबूत छुपाने के लिए ED पर निशाना साधा है और देश से भाग गए और अभी तक वापस नहीं लाए गए हाई-प्रोफाइल भगोड़ों की संख्या को लेकर केंद्र पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि "मैं इलाज के लिए विदेश गया था। उन्होंने मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैलाईं कि मैं वापस नहीं आऊंगा। मेरा उपनाम (नीरव) मोदी नहीं है। मेरा उपनाम (मेहुल) चोकसी नहीं है। मेरा उपनाम (विजय) माल्या नहीं है। मेरा उपनाम बनर्जी हैं।'  बता दें कि, सीएम ममता ने पिछले सप्ताह भाजपा की ओर से कार्य करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों की आलोचना की थी। उन्होंने ED की रेड पर कहा था कि, 'हमारे घर को हर दिन यातना का सामना करना पड़ता है,  कोई सूचना नहीं थी। अभिषेक एक दिन पहले ही वापस आया है। 

बता दें कि, सीएम ममता अक्सर दावा करती रहीं हैं कि वह प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक नेताओं को परेशान करने और डराने-धमकाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है - उन्होंने ED पर छापे के लिए चिह्नित परिसरों में "ताले तोड़ने और प्रवेश करने" का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि, यदि 'अगर कोई घर पर नहीं है (और ईडी प्रवेश करती है), तो इसकी गारंटी कैसे दी जा सकती है कि आप एक बक्से में विस्फोटक, बंदूक, करोड़ों रुपये नहीं रख रहे हैं?"  सरकार पर "अवैध राजनीतिक प्रतिशोध" का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, "आप इस तरह देश नहीं चला सकते। हम एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं। जब प्रधानमंत्री विदेश में होते हैं तो दावा करते हैं कि वह सभी को साथ लेकर चलते हैं। वे हमें चींटियों की तरह काट रहे हैं। अगर मैं छापेमारी शुरू कर दूं, तो बहुत कुछ सामने आ जाएगा। लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगी, पत्रकार राजनेताओं से ज्यादा पैसा इकट्ठा करते हैं।"

'मैं तिरंगे पर साइन नहीं कर सकता..', नीरज चोपड़ा ने 'गोल्ड मेडल' के साथ देशवासियों का दिल भी जीता

20 करोड़ घरों में पहुंचेगा नया Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी ने बताया कब होगा लॉन्च

'दिसंबर में ही लोकसभ चुनाव करवा सकती है भाजपा, सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए..', CM ममता बनर्जी का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -