'मैं तिरंगे पर साइन नहीं कर सकता..', नीरज चोपड़ा ने 'गोल्ड मेडल' के साथ देशवासियों का दिल भी जीता
'मैं तिरंगे पर साइन नहीं कर सकता..', नीरज चोपड़ा ने 'गोल्ड मेडल' के साथ देशवासियों का दिल भी जीता
Share:

नई दिल्ली: विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए नीरज चोपड़ा को हर तरफ से बधाइयां मिल रहीं हैं। यह पहली बार है कि किसी भारतीय खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। भारतीय ध्वज तिरंगे पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के बाद एक अरब से अधिक लोगों का दिल फिर से जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा की देशभक्तिपूर्ण भावना के लिए भी प्रशंसा की जा रही है।

 

दरअसल, बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद, एक हंगरी प्रशंसक उनके पास आई और उनसे भारतीय ध्वज पर हस्ताक्षर करने की गुजारिश की। हालांकि, चोपड़ा ने कथित तौर पर यह कहते हुए इनकार कर दिया, "यह मेरे ध्वज संहिता का उल्लंघन है"। एक्स पर एक पोस्ट के अनुसार, 'नीरज चोपड़ा ने इसके बजाय उनकी टी-शर्ट पर हस्ताक्षर किए। नीरज चोपड़ा मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह दिल जीत रहे हैं।' डेस्क पर तिरंगे के साथ प्रशंसक की टी-शर्ट पर हस्ताक्षर करते हुए चोपड़ा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है। 

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने झंडे पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के लिए चोपड़ा की तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा कि, "नीरज चोपड़ा का क्या अद्भुत भाव है! वह वास्तव में हम सभी के लिए प्रेरणा हैं। भारतीय ध्वज के प्रति उनकी विनम्रता और सम्मान सराहनीय है।" बता दें कि, 25 वर्षीय एथलीट की जीत भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। वह किसी भी ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। चोपड़ा ने अब वैश्विक पदकों का पूरा सेट पूरा कर लिया है, जिसमें ओलंपिक स्वर्ण पदक, डायमंड ट्रॉफी और विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदक शामिल हैं।

20 करोड़ घरों में पहुंचेगा नया Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी ने बताया कब होगा लॉन्च

'दिसंबर में ही लोकसभ चुनाव करवा सकती है भाजपा, सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए..', CM ममता बनर्जी का दावा

30 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बना डाले मस्जिद-मदरसा और दुकानें, बसपा नेता हाजी खलील अहमद पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -