मेघालय में कोरोना के केस तेजी से बढ़े, सीमा सुरक्षा बल के 17 जवान भी संक्रमित
मेघालय में कोरोना के केस तेजी से बढ़े, सीमा सुरक्षा बल के 17 जवान भी संक्रमित
Share:

शिलांग: मेघालय में कोरोना संक्रमण के 49 नए केस सामने आने के साथ ही बुधवार को प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,506 तक पहुंच गया हैं. नए केसों में सीमा सुरक्षा बल के सत्रह जवान भी शामिल हैं. एक स्वास्थ्य अफसर ने यह सूचना दी हैं. स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने इस बारें में बोला है कि कोरोना संक्रमण के नए केसों में से पूर्वी खासी हिल्स में 47 और उत्तरी गारो में दो केस सामने आए है.  

उन्होंने आगे बोला,'' नए संक्रमितों में सीमा सुरक्षा बल के सत्रह कर्मी भी शामिल हैं. '' निदेशक के अनुसार, 9 लोगों को कोरोना मुक्त होने के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई, जिसके साथ ही अब तक 694 लोग ठीक हो गए हैं. प्रदेश में अब तक 6 मरीजों की इस घातक संक्रमण के वजह से मृत्यु हो गई है. उन्होंने आए बोला है कि मेघालय में फिलहाल 806 मरीजों का इलाज चल रहा हैं.

बता दें पूर्वी खासी हिल्स डिस्ट्रिक्ट में सबसे ज्यादा 492 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि पश्चिमी गारो हिल्स डिस्ट्रिक्ट में 189 और रि-भोई में 95 मरीज का इलाज चल रहा हैं. वार ने आगे बोला, “पूर्वी खासी हिल्स डिस्ट्रिक्ट में उपचाराधीन 492 मरीजों में 174 सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं. ” वहीं, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है.  कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों में एक बार फिर उछाल आया है. गुरुवार को सबसे ज्यादा 69,652 नए केस सामने आए. वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख 36 हजार के पार पहुंच गया है. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या लगभग 21 लाख हो गई है और जांच में तेजी आई है.  

APSRTC कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जरूर पढ़े

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचे विधायक

विजयवाड़ा में हुई आग दुर्घटना की जांच समिति ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -