विजयवाड़ा में हुई आग दुर्घटना की जांच समिति ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट
विजयवाड़ा में हुई आग दुर्घटना की जांच समिति ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट
Share:

अमरावती : हाल ही में विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग की घटना को लेकर नयी जानकारी सामने आई है. जी दरअसल इस घटना की जांच के लिए गठित ज्वाइंट कलेक्टर की अध्यक्षता वाली समिति ने सरकार को रिपोर्ट दे दी है. बताया जा रहा है इस समिति ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि, 'रमेश अस्पताल की लापरवाही के कारण ही 10 लोगों की मौत हुई हैं.' इसके अलावा कहा गया है कि रमेश अस्पताल प्रबंधन ने केवल धन कमाने को प्रमुखता दी है और सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने में पूरी तरह से नाकाम रही है.

इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि सरकार ने हाल ही में घटित कोविड केयर सेंटर में लगी आग की घटना पर कृष्णा जिले के संयुक्त जिलाधीश, सब कलेक्टर, डीएमएचओ, क्षेत्रीय अग्निशमन अधिकारी और विद्युत निरीक्षक के नेतृत्व में एक समिति गठित कर ली है. इसी समिति ने सरकार को बीते बुधवार को रिपोर्ट दे दी है. जी दरअसल दी गई रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सरकार की अनुमति के बिना और अग्नि सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करते हुए स्वर्ण पैसेल होटल में कोविड केयर सेंटर को खोला है. इसी के साथ समिति ने आगे यह भी कहा कि, 'रमेश अस्पताल ने सभी नियमों का पूरी तरह से धज्जियां उड़ाई है.'

उनके अनुसार अस्पताल केवल और केवल धन कमाना चाहता है. वह इसके लिए नियमों और कानूनों को तोड़ रहा है. इसी के साथ कोविड केयर सेंटर में मरने वाले 10 लोगों के लिए रमेश अस्पताल प्रबंधन को ही जिम्मेदार ठहराया गया है. जी दरअसल रमेश अस्पातल ने कोविड केंद्रों के संबंध में केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन न करने का जुर्म किया है. इसके अलावा कोरोना वायरस होने के शक के कारण अस्पताल आये और नेगेटिव रिपोर्ट वालों को भी कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया हैं. केवल यही नहीं बल्कि बिना अनुमति के प्लाज्मा थेरेपी करने के बारे में भी कहा गया है. बताया जा रहा है यहाँ बिना जरूरत के मरीजों को महंगी दवा रेमडेसिवर दिया गया है.

इमरान खान बोले- अगर हमने इजराइल को मान्यता दी तो हमें कश्मीर छोड़ना पड़ेगा

ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर

जम्‍मू-कश्‍मीर पर केंद्र सरकार ने लिया बड़ा निर्णय, अर्ध सैनिक बलों की हो सकती है वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -