उत्तर प्रदेश में बारिश का प्रकोप जारी, अब तक 49 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में बारिश का प्रकोप जारी, अब तक 49 लोगों की मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए जानलेवा हो चली है। बारिश के कहर से अब तक 49 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है। 24 से अधिक लोग घायल हैं। राहत आयुक्त जीएस परदर्शी ने बताया है कि मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 48 घंटे में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। इसको देखते हुए NDRF व स्थानीय जिला व पुलिस प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है।

सितम्बर माह के अंतिम हफ्ते में जिस तरह से बारिश हुई है, उसने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। बारिश का पानी जहां सड़कों से होते हुए घरों में घुस रहा है, वहीं आकाशीय बिजली, जर्जर मकान, पेड़ व बिजली की खम्भे भी लोगों की समस्या बढ़ा रहे हैं। इससे पूरा जनजीवन बेहाल है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कहर से शनिवार को अम्बेडकर नगर में प्रतापपुर रुपई पट्टी गांव में कच्चा मकान ढह गया। मलबे में दबकर 25 साल के दिव्यांग दीपक घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। कच्ची दीवार के नीचे दबकर 53 वर्षीय श्यामलाल और उनकी 15 वर्षीय पुत्री सुशीला की मौत हो गई। परिवार के ही अनंतराम, छोटई उसकी पत्नी व दो साल का बेटा घायल हो गया है।

इसी तरह सुलतानपुर के सैतापुर सराय गांव में कच्ची दिवार गिरने से मिट्ठू की डेढ़ वर्ष की बेटी आस्था की जान चले गई, जबकि उसका बेटा सचिन गंभीर रुप से जख्मी हो गया। इसी तरह मऊ जनपद के घोसी कोतवाली क्षेत्र हासापुर किरकिट गांव कच्चा मकान गिर गया, जिसके मलबे के नीचे दबकर मासूम की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है।

बढ़ रहा भारत में बने मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यात, पढ़े रिपोर्ट

टीवी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में यह दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी

टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए किया इस विशेष सुविधा का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -