टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए किया इस विशेष सुविधा का ऐलान
टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए किया इस विशेष सुविधा का ऐलान
Share:

नई दिल्लीः दिग्गज ऐप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए एक महत्वपूर्ण योजना का ऐलान किया है। टैक्सी कंपनी ने कहा कि वह अपने राइडरों को एक्सीडेंटल इंश्योरेंस देगी। उबर ने कहा कि, कार, ऑटो या मोटरसाइकिल किसी भी सर्विस को ऑप्ट करने वाले राइडर को इस बीमा का लाभ मिलेगा। कंपनी के अनुसार दुर्घटना में राइडर की मौत होने या किसी भी तरह की विकलांगता (डिसेबिलिटी) की स्थिति में पांच लाख रुपये मिलेंगे। इस इंश्योरेंस स्कीम के तहत हॉस्पिटलाइजेशन के लिए दो लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलेगा। यहीं नहीं इस स्कीम में 50,000 तक का ओपीडी बेनेफिट भी मिलेगा।

उबर ने कार राइड के दौरान इंश्योरेंस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारती एक्सा के साथ साझेदारी की है। वहीं ऑटो एवं मोटो राइड के लिए टाटा एआईजी के साथ करार किया है। उबर देश के 40 शहरों में सर्विस उपलब्ध कराती है। भारत एवं दक्षिण एशिया में उबर के सेंट्रल ऑपरेंस (राइड्स) के प्रमुख पवन वैश ने कहा कि, हम राइडर्स के साथ बात करके अपनी सर्विस को बेहतर बनाने की दिशा में काम करते हैं और हमारा ध्यान उन्हें सुरक्षित अनुभव प्रदान करना है। हम पहले ही ड्राइवरों के लिए इंश्योरेंस का ऐलान कर चुके हैं।

आज के ऐलान के साथ मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे राइडर्स उबर राइड लेते समय काफी अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक एक्सीडेंट के बहुत कम मामले ही सामने आए हैं लेकिन कंपनी को जोर राइडर की सेफ्टी पर है। वैश ने साफ किया कि इस इंश्योरेंस कवर के तहत राइडर को कैब में बैठने से लेकर ट्रिप पूरी होने तक किसी भी तरह की शारीरिक चोट आने पर इंश्योरेंस का लाभ मिलेगा।

भारत में इतने लोग हैं 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक, पढ़ें रिपोर्ट

आरबीआई ने नौ कमर्शियल बैंकों के बंद होने के खबरों का किया खंडन

Petrol prices : इस देश में मिलता है फ्री में पेट्रोल, यहां मिलता है सबसे महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -