जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में भर्ती किए गए 460 नए जवान, देंगे ड्रोन हमलों का मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में लगातार हो रहीं ड्रोन घटनाओं (Drone Attack) पर लगाम लगने की तैयारी चल रही है. इन हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री ने अब कमर कस ली है. जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री के रेजिमेंटल सेंटर ने जम्मू के अंतर्गत आने वाले दंसल गांव में भर्ती प्रशिक्षण शिविर में अपने 460 नए जवानों की एक परेड का आयोजन किया. इन जवानों को इस इन्फैंट्री में शामिल किया गया है.

चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी के कमांडेंट और जेएके एलआई रेजिमेंट के कर्नल लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास ने इस परेड का मुआयना किया. कमांडेंट ने जवानों को उनकी परेड के लिए बधाई दी और देश के प्रति निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित किया. एमके दास ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सुरक्षा बलों की सेना में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया और उनके योगदान की प्रशंसा भी की.

जवानों को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि, ‘आप सभी को एक निष्पक्ष और सख्त प्रक्रिया के जरिए आर्मी के लिए चुना गया है. 40 सप्ताह के प्रशिक्षण के बाद आप सभी सैनिक अब प्रशिक्षित हैं.’ उन्होंने कहा कि, ‘आर्मी की अलग-अलग यूनिट्स में आपकी पोस्टिंग के आधार पर आपको मिलने वाले आगामी प्रशिक्षण के लिए मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं.’

टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -