इंदौर में कोरोना के 44 नए मामले मिले, मौत का आकंड़ा 201 पर पंहुचा
इंदौर में कोरोना के 44 नए मामले मिले, मौत का आकंड़ा 201 पर पंहुचा
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहरा थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता रहा है. वहीं रविवार देर रात 1404 लाेगाें की काेराेना टेस्ट रिपाेर्ट आई. इनमें से 1355 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 44 नए मरीज मिले. रिपोर्ट में 4 की मौत की पुष्टि भी हुई. इसके साथ ही मौतों का आंकड़ा अब 201 हो गया है. पहली 100 मौतें 54 दिन में हुई थीं. अगली 100 सिर्फ 36 दिन में. देश के 1 % मरीज इंदौर में हैं, पर मौतें 1.5 %. जिले में अब तक 72801 संदिग्धों की टेस्ट रिपोर्ट आ चुकी है. इनमें से 4373 लोग संक्रमित मिले. अभी 937 एक्टिव केस बचे हैं. वहीं, 3235 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं. होटल और गार्डन में भी क्वारैंटाइन 4292 लोगाें को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

बता दें की फूटी कोठी रोड स्थित आदित्य नर्सिंग होम का एक और कर्मचारी संक्रमित मिला है. यह कर्मचारी अस्पताल में प्रशासकीय कार्य करता था. वह काम पर भी आ रहा था. पिछले सप्ताह अस्पताल के कर्मचारी के संक्रमित होने के बाद अन्य कर्मचारी, मरीज और उनके परिजन दहशत में aa गए हैं.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण की जांच करवाने के बाद अब सभी निगेटिव रिपोर्ट वालों की लिस्ट बना रहा है. इसके बाद विभाग के कर्मचारी इन सभी को फोन कर स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे कि कोरोना संक्रमण की जांच करवाने के बाद उनमें बीमारी के कोई लक्षण तो नजर नहीं आ रहे है. वहीं जिला क्षय कार्यालय को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. दोबारा निगेटिव आए मरीजों को मॉनिटरिंग में लिया जाएगा. अब तक इंदौर में 62 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है, लेकिन मरीजों को उनकी रिपोर्ट का स्टेटस पता नहीं चल पा रहा है. मौजूदा व्यवस्था के तहत यदि किसी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो थाने से फोन पहुंचता है. 

अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना

अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना

अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -