नशामुक्ति अभियान में 42 हजार 660 लीटर अवैध शराब जप्त
नशामुक्ति अभियान में 42 हजार 660 लीटर अवैध शराब जप्त
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार प्रदेश को नशामुक्त बनाने के लिये निरंतर सख्त कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश में 8 अक्टूबर से आज दिनांक तक 4 दिनों में 42 हजार 660 लीटर अवैध शराब जप्त की गई है। इस अवधि में एनडीपीएस एक्ट में 360 प्रकरण दर्ज करते हुए 382 लोगों को आरोपी बनाया गया है। भोपाल में एक हुक्का-बार लाउंज पर कार्यवाही की गई है।

प्रदेश में नशे का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध एक साथ अभियान चला कर कार्यवाही की जा रही है। आठ अक्टूबर से आज दिनांक तक अवैध शराब के 5 हजार 764 प्रकरण दर्ज किये जाकर 5 हजार 790 व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है। सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वाले एक हजार 178 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। प्रदेश में इस अवधि में शराब पीकर वाहन चलाने वाले 606 व्यक्तियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किये गये हैं। धूम्रपान निषेध कानून में 606 प्रकरण दर्ज किये जाकर एक हजार 213 व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है।

वही रीवा पुलिस ने अवैध नशा कारोबारियों से 25 क्विंटल महुआ लहान जप्त किया है। पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए कफ सिरप की 7 हजार शीशियाँ भी पकड़ी हैं। जिले में विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर 500 लीटर अवैध शराब भी जप्त की गई।

मोतीलाल ओसवाल प्राइवेट इक्विटी, इंडिया एसएमई और मोतीलाल ओसवाल फिनवेस्ट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित फंड सिम्पोलो समूह में निवेश करा

अजब-गजब इस जिले में हैंडपंप से निकल रही शराब, लोग भी हुए हैरान

जानिए क्या है गठिया...और क्या है इस दिन का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -