अमेरिका में 'कोरोना' का तांडव जारी, अब तक 419 लोगों की मौत
अमेरिका में 'कोरोना' का तांडव जारी, अब तक 419 लोगों की मौत
Share:

वाशिंगटन: वुहान से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस ने अब पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की तादाद 14,611 तक पहुंच गई है. अब इस वायरस का सबसे अधिक संक्रमण इटली और स्पेन में देखने को मिल रहा है. पूरे यूरोप में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है.

अमेरिका में एक दिन में 100 से अधिक लोगों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कुल कन्फर्म मामले की संख्या 33,546 हो गई है. एक रिपब्लिकन सेनेटर रैंड पॉल भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वह अमेरिका में पहले सेनेटर हैं जिनमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. अमेरिका में अब तक कोरोना से कुल 419 लोगों की जान जा चुकी है.

व्हाइट हाउस में एक प्रेस वार्ता में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि न्यूयार्क, कैलिफोर्निया और वाशिंगटन कोरोना का केंद्र बना हुआ है. उन्होंने कहा कि वे 10 दिनों तक प्रति दिन प्रेस वार्ता करेंगे. न्यूयार्क में सबसे अधिक 15,000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि न्यूयार्क में अब तक 114 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. ट्रंप ने न्यूयार्क में नेशनल गार्ड को लगाने का भी ऐलान किया है.

विश्व मौसम विज्ञान दिवस : हवा की बदलती दिशा, मौसम में आया परिवर्तन

चीन ने ठुकराया ट्रम्प का प्रस्ताव, कहा- नहीं चाहिए कोई मदद

कोरोना को मात देने के लिए पोप ने किया दुनियाभर में प्रार्थना का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -