खैरताबाद में 40 फीट पंचमुख रुद्र महा गणपति की होगी स्थपना
खैरताबाद में 40 फीट पंचमुख रुद्र महा गणपति की होगी स्थपना
Share:

हैदराबाद: शहर में 10 सितंबर से शुरू हो रही गणेश चतुर्थी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. समिति ने इस वर्ष खैरताबाद में 40 फुट का पंचमुख रुद्र महा गणपति बनाने का निर्णय लिया है। पिछले साल मूर्ति की ऊंचाई 20 फीट थी। उत्सव समिति के अनुसार महागणपति के दाहिनी ओर 15 फुट तथा कृष्ण काली के बायीं ओर 15 फुट की कला नागेश्वरी की मूर्ति होगी।

साथ ही, सबसे लोकप्रिय बालापुर गणेश लड्डू नीलामी, जो 27 वर्षों से निर्बाध रूप से चल रही है, को 2020 में पहली बार कोविड-19 के प्रसार के कारण रोक दिया गया था, जो इस वर्ष आयोजित की जाएगी। हालांकि, त्योहार समिति ने इस साल बालापुर में नवरात्रि समारोह आयोजित करने का फैसला किया है क्योंकि स्थिति अनुकूल है। उत्सव समिति ने कहा कि कोविड नियमों के अनुपालन में गणेश नवरात्रि उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

समिति के सदस्यों ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन सख्त कोविड मानदंडों का पालन करते हुए किया जाएगा। जबकि पंडाल आयोजकों को यह देखने के लिए कहा गया है कि आयोजन स्थल से कोविड का प्रसार न हो, इसने सरकार से समारोह के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का आग्रह किया है। समिति के नेताओं ने जीएचएमसी के अधिकारियों से मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम से पहले सभी सड़कों को अपनी सीमा में तैयार करने और पीने के पानी की व्यवस्था करने का आग्रह किया। उन्होंने अधिकारियों से बिजली आपूर्ति पर ध्यान देने का भी आग्रह किया। समिति के नेताओं ने आयोजकों से गणेश प्रतिमा की ऊंचाई को लेकर प्रतिस्पर्धा नहीं करने को कहा और कहा कि उनका ध्यान कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करने पर होना चाहिए।

देशभर में जन्माष्ठमी की धूम, पीएम मोदी बोले- 'जय श्री कृष्णा'

जन्मसाष्टमी पर दिल्ली समेत इन राज्यों में जमकर बरसेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

KAZIND-21: आज से 13 दिनों तक संयुक्त सैन्याभ्यास करेंगी भारत और कजाकिस्तान की सेनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -